IND vs PAK: बारिश ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर फेर दिया पानी, टीम इंडिया को शाहीन-रऊफ से मिल गई बैटिंग प्रैक्टिस!
Advertisement
trendingNow11852901

IND vs PAK: बारिश ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर फेर दिया पानी, टीम इंडिया को शाहीन-रऊफ से मिल गई बैटिंग प्रैक्टिस!

Team India News: हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने शाहीन शाह अफरीदी के दिए शुरुआती झटकों से भारतीय पारी को उबारा, लेकिन बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशिया कप 2023 का मैच रद्द हो गया और दोनों टीमों ने अंक बांटे. भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रन पर आउट हो गई थी. 

IND vs PAK: बारिश ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर फेर दिया पानी, टीम इंडिया को शाहीन-रऊफ से मिल गई बैटिंग प्रैक्टिस!

Asia Cup 2023: बारिश ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह ने टीम इंडिया के खिलाफ गेंदबाजी तो बहुत शानदार की, लेकिन अंत में बारिश ने मैच का पासा ही पलट कर रख दिया. भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशिया कप 2023 का मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा. शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह की घातक गेंदबाजी के सामने टीम इंडिया 48.5 ओवर में 266 रन पर ऑलआउट हो गई. इसके बाद बारिश की वजह से मैच शुरू नहीं हुआ और मैच बेनतीजा रहा. 

बारिश ने पाकिस्तान की उम्मीदों पर फेर दिया पानी

हार्दिक पांड्या और ईशान किशन ने शाहीन शाह अफरीदी के दिए शुरुआती झटकों से भारतीय पारी को उबारा, लेकिन बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशिया कप 2023 का मैच रद्द हो गया और दोनों टीमों ने अंक बांटे. भारतीय टीम 48.5 ओवर में 266 रन पर आउट हो गई थी. ईशान ने 81 गेंद में 82 और पांड्या ने 90 गेंद में 87 रन बनाए. दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 141 गेंद में 138 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूत स्कोर दिया.

पाकिस्तान सुपर फोर में

इस मैच के बाद पाकिस्तान ग्रुप ए में तीन अंक लेकर शीर्ष पर है और उसका सुपर फोर में पहुंचना भी तय हो गया. भारतीय टीम का यह पहला मैच था और उसके एक ही अंक है. उसे सोमवार को नेपाल से खेलना है जिसमें जीतने पर वह भी सुपर फोर में पहुंच जाएगा. मैच रद्द होने से भले ही प्रशंसकों को निराशा हुई हो लेकिन दोनों टीमों के लिए इसमें कुछ बातें सकारात्मक भी रही. भारत के लिए ईशान और पंड्या की पारी और पाकिस्तान के लिए उसके तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ और नसीम शाह का प्रदर्शन काबिले तारीफ था. अफरीदी और हारिस रऊफ ने मिलकर भारत के शीर्षक्रम के चार विकेट 14.1 ओवर में 66 रन पर निकाल दिए थे.

बड़े स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था

आम तौर पर बड़े शॉट खेलने वाले ईशान और पांड्या दोनों को पाकिस्तान के तूफानी तेज आक्रमण का सामना करने के लिए संयम के साथ खेलना पड़ा. उन्होंने शॉट्स के चयन में सावधानी बरतनी पड़ी ताकि विकेट सुरक्षित रहें. अफरीदी ने 35 रन देकर चार विकेट लिये जबकि रऊफ ने 58 रन देकर तीन विकेट निकाले. नसीम शाह को भी तीन विकेट मिले. बड़े स्ट्रोक्स खेलना आसान नहीं था तो पंड्या और किशन ने इक्के दुक्के रन लेकर पारी को आगे बढ़ाया. भारत के 50 रन सिर्फ 52 गेंद में पूरे हुए.

ईशान पहली बार चौथे नंबर से नीचे बल्लेबाजी के लिए आए

साझेदारी की शुरुआत में ईशान आक्रामक थे तो पंड्या उनके सहयोगी की भूमिका निभा रहे थे. ईशान पहली बार चौथे नंबर से नीचे बल्लेबाजी के लिए आए, लेकिन तनिक भी विचलित नहीं दिखे. पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने अपने स्पिनरों शादाब खान, मोहम्मद नवाज और सलमान आगा को भी लंबे स्पैल दिए जिससे ईशान को क्रीज पर जमने में सुविधा हुई. उन्होंने अपना अर्धशतक सिर्फ 54 गेंद में पूरा किया और शतक की ओर बढते दिख रहे थे, लेकिन रऊफ को ऊंचा पूल शॉट खेलने के प्रयास में सर्कल के भीतर बाबर को कैच दे बैठे. उनकी पारी से हालांकि मध्यक्रम में सही संयोजन तलाश रहे भारतीय टीम प्रबंधन ने राहत की सांस ली होगी.

पांड्या ने भारतीय पारी का दारोमदार संभाला

ईशान के आउट होने के बाद पांड्या ने भारतीय पारी का दारोमदार संभाला. उन्होंने मिडविकेट पर नवाज को गगनभेदी छक्का जड़ा. अफरीदी ने हालांकि धीमी गेंद पर उन्हें एक्स्ट्रा कवर में सलमान के हाथों लपकवाया. इसके बाद जसप्रीत बुमराह ने भारत को 250 के पार पहुंचाया. भारतीय पारी का अंत होते ही बारिश फिर शुरू हो गई.

Trending news