IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हर हाल में जीत होगी पक्की! वजह जानकर नहीं होगा बिल्कुल भरोसा
Advertisement
trendingNow11406620

IND vs PAK: पाकिस्तान के खिलाफ भारत की हर हाल में जीत होगी पक्की! वजह जानकर नहीं होगा बिल्कुल भरोसा

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबला खेलेगी. इस मैच में टीम इंडिया जीत हासिल कर सकती है. आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं. 

Twitter

India vs Pakistan ICC T20 World Cup: भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मैच होता है. दर्शक बहुत ही ज्यादा रोमांचित होते हैं. दोनों ही देशों में क्रिकेट बहुत ही लोकप्रिय है. भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को महामुकाबला खेला जाएगा. अभी तक के आंकड़ों के देखें, तो टी20 वर्ल्ड कप में भारत हमेशा ही पाकिस्तान के ऊपर भारी पड़ा है. इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने की प्रबल दावेदार हैं. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

टीम इंडिया का पलड़ा है भारी 

भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 6 मुकाबले खेले गए हैं, जिनमें से टीम इंडिया ने 5 मुकाबलों में जीत दर्ज की है. साल 2007 में भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में ही पाकिस्तान को 5 रनों से हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीता है. वहीं, पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक ही मैच जीता है. 

टी20 में जीते हैं ज्यादा मैच 

टी20 क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 13 मैच खेले गए हैं, जिनमें भारतीय टीम ने 8 मैचों में जीत हासिल की है. वहीं, पाकिस्तान टीम ने सिर्फ तीन मैचों में ही जीत हासिल की है. ऐसे में 23 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले के लिए टीम इंडिया मैच जीतने की प्रबल दावेदार है. 

टीम इंडिया जीत सकती है ट्रॉफी 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप-2 में शामिल है. इस ग्रुप में भारत के अलावा पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश, नीदरलैंड और जिम्बाब्वे शामिल हैं. ऐसे में टीम इंडिया सेमीफाइनल में बहुत ही आराम से पहुंच सकती है. भारत के कई स्टार प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताब दिला सकते हैं. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल देते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news