Asia Cup: PAK के खिलाफ Ravindra Jadeja की जगह खेल सकता है ये खिलाड़ी, नाम सुनकर दहशत में पाकिस्तान टीम!
Advertisement
trendingNow11333480

Asia Cup: PAK के खिलाफ Ravindra Jadeja की जगह खेल सकता है ये खिलाड़ी, नाम सुनकर दहशत में पाकिस्तान टीम!

India vs Pakistan: रवींद्र जडेजा चोटिल होने की वजह से एशिया कप से बाहर हो गए हैं. अब पाकिस्तान के खिलाफ उनकी जगह एक स्टार प्लेयर ले सकता है. 

Twitter

India vs Pakistan Asia Cup 2022: भारतीय टीम सुपर-4 में चार सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलेगी. इस मैच को जीतकर टीम इंडिया अपने कदम फाइनल की तरफ बढ़ाना चाहेगी. भारत ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 5 विकेट से और दूसरे मैच में Hong Kong को 40 रनों से शिकस्त दी. लेकिन इसी बीच स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट की वजह से एशिया कप (Asia Cup 2022) से बाहर हो गए. अब पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह ये स्टार खिलाड़ी ले सकता है. 

ये खिलाड़ी ले सकता है जगह 

स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट की वजह से एशिया कप 2022 से बाहर हो गए. उनके घुटने में दिक्कत थी. ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ मैच में रवींद्र जडेजा की जगह रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) को जगह मिल सकती है. बिश्नोई टी20 क्रिकेट में बहुत ही कातिलाना गेंदबाजी करने में माहिर हैं और काफी किफायती भी साबित होते हैं. टी20 क्रिकेट में रवि बिश्नोई के चार ओवर बहुत ही अहम होते हैं. 

Rohit Sharma की कप्तानी में किया डेब्यू 

रवि बिश्नोई ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू रोहित शर्मा की कप्तानी में किया है. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 9 टी20 मैच ही खेले हैं. इसके बाद भी वह एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं. रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने इन 9 मैचों में 7.15 की औसत से 15 विकेट हासिल  किया है. 

पाकिस्तान के खिलाफ बरपा सकते हैं कहर 

दुबई की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स की मददगार रही है. इन पिचों पर रवि बिश्नोई कहर बरपा सकते हैं. वह धीमी गति की गेंदों पर बहुत ही जल्दी विकेट चटका देते हैं. उनके पास वह काबिलियत है कि वो किसी भी बैटिंग ऑर्डर की धज्जियां उड़ा सकें. अगर पाकिस्तान के खिलाफ उन्हें भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है, तो वह रोहित शर्मा के बड़े हथियार साबित हो सकते हैं. 

भारत ने जीते सबसे ज्यादा खिताब 

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस बार एशिया कप का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. भारत के पास कई ऐसे प्लेयर्स हैं, जो उन्हें खिताब दिला सकते हैं. भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है. वहीं, पाकिस्तान ने सिर्फ दो बार एशिया कप जीता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news