IND vs SA: भारत के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भी बड़ी मुश्किल में अफ्रीकी टीम, ICC ने दी ये सजा
Advertisement

IND vs SA: भारत के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद भी बड़ी मुश्किल में अफ्रीकी टीम, ICC ने दी ये सजा

IND vs SA: साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 7 विकेट से जीत हासिल की. लेकिन इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बड़ी दिक्कत में आ गई है. 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भारत के खिलाफ कमाल का प्रदर्शन किया. पहले दक्षिण अफ्रीका ने टीम इंडिया को टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दी. इसके बाद वनडे सीरीज में भी अफ्रीकी टीम भारत के खिलाफ 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में 7 विकेट से जीत हासिल की. लेकिन इसके बाद भी दक्षिण अफ्रीकी टीम एक बड़ी दिक्कत में आ गई है. 

  1. भारत बनाम साउथ अफ्रीका सीरीज
  2. साउथ अफ्रीका ने ली अजेय बढ़त
  3. आईसीसी ने दी बड़ी सजा

आईसीसी ने अफ्रीकी टीम पर लगाया जुर्माना

दक्षिण अफ्रीका पर भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में धीमी ओवर गति के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद)  ने शनिवार को बताया कि तेम्बा बावुमा की टीम ने निर्धारित समय में एक ओवर कम गेंदबाजी की थी. इसे ध्यान में रखते हुए मैच रेफरी एंडी पायक्रॉफ्ट ने यह जुर्माना तय किया.

आईसीसी से जारी बयान के मुताबिक, ‘खिलाड़ियों और टीम के सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 (न्यूनतम ओवर-गति के जुर्माने से संबंधित) के अनुसार प्रत्येक ओवर की देरी के लिए खिलाड़ियों की मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है.’ बावुमा ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया, इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं हुई.

ये भी पढ़ें:- क्या इस साल भी भारत के बाहर शिफ्ट होगा IPL? BCCI ने दी बड़ी जानकारी

मैदानी अंपायरों ने लगाए आरोप

मैदानी अंपायर मरैस इरास्मस और एड्रियन होल्डस्टॉक के अलावा तीसरे अंपायर बोंगानी जेले और चौथे अंपायर अलाउद्दीन पालेकर ने शुक्रवार को मैच के बाद यह आरोप लगाए थे. दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को इस मैच को सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त कायम कर ली है.

भारतीय गेंदबाज रहे बेअसर 

भारतीय गेंदबाज शुरुआत से ही अपनी लय में नजर नहीं आए और अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. भुवनेश्वर कुमार बहुत ही महंगे साबित हुए उन्होंने सबसे ज्यादा रन लुटाए और उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), युजवेंद्र चहल और शार्दुल ठाकुर को 1-1 विकेट मिला. वेंकटेश अय्यर ने अपने 5 ओवर के कोटे में 28 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके. बुमराह के अलावा सभी भारतीय गेंदबाजों ने जमकर रन लुटाए. इसी वजह से भारत को हार का सामना करना पड़ा. 

Trending news