close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsSA: प्रैक्टिस मैच में बेरंग दिखे भारतीय गेंदबाज; मार्करम ने सेंचुरी और बवूमा ने फिफ्टी जमाई

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ चार विकेट पर 199 रन बनाए.  

INDvsSA: प्रैक्टिस मैच में बेरंग दिखे भारतीय गेंदबाज; मार्करम ने सेंचुरी और बवूमा ने फिफ्टी जमाई
तेम्बा बवूमा ने टी20 सीरीज के बाद तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में भी बेहतरीन पारी खेली. (फोटो: ANI)

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज (India vs South Africa) से पहले एकमात्र प्रैक्टिस मैच में दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटरों ने अच्छा प्रदर्शन किया. यह मैच बोर्ड अध्यक्ष एकादश (Board President`s XI) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच खेला जा रहा है. मैच का पहला दिन बारिश के कारण रद्द हो गया था. दूसरे दिन यानी, शुक्रवार को भी करीब 40 ओवर का खेल बारिश में धुल गया. आखिरकार लंच ब्रेक के बाद मैच शुरू हुआ. दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग की. उसने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट विकेट पर 199 रन बना लिए. 

यह मैच विजयनगरम में खेला जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका की ओर से ओपनर एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने अभ्यास मैच में शानदार शतक बनाया. वे शतक बनाकर रिटायर हो गए. तेम्बा बवूमा ने 55 रन की नाबाद पारी खेली. जुबेर हम्जा ने 22 रन बनाए. अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसिस, ओपनर डीन एल्गर और थियूनिस डि ब्रुईन के लिए यह मैच खराब रहा. ये तीनों ही खिलाड़ी दोहरी रनसंख्या को नहीं छू सके. 

यह भी पढ़ें: कोहली लिख रहे नया इतिहास; दुनिया के टॉप-3 कप्तानों में शामिल, जानें कहां हैं धोनी

भारतीय टीम (Team India) की ओर से धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने सबसे अधिक दो विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह की जगह टीम इंडिया में चुने गए उमेश यादव और ईशान पोरेल को एक-एक विकेट मिला. शार्दुल ठाकुर, आवेश खान और जलज सक्सेना एक भी विकेट नहीं ले सके. 

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी. दोनों टीमें अब अभ्यास मैच के बाद दो अक्टूबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी. सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम में और दूसरा 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 19 अक्टूबर से रांची में खेला जाएगा. 

भारत-दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज के लिए रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को पहली बार बतौर ओपनर टीम में जगह मिली है. उन्हें बोर्ड अध्यक्ष एकादश टीम का कप्तान भी बनाया गया है. भारतीय खिलाड़ियों में उनके लिए प्रैक्टिस मैच काफी अहम है. यह अभ्यास मैच रोहित को अपने आप को तैयार करने का मौका देगा. अभ्यास मैच में अब सिर्फ एक दिन बाकी है. 

(इनपुट: एजेंसी)