IND vs SA: वनडे सीरीज हारने पर गंभीर ने लगाई टीम इंडिया को लताड़, कहा-Playing 11 में इन प्लेयर्स को दो मौका
Advertisement
trendingNow11077394

IND vs SA: वनडे सीरीज हारने पर गंभीर ने लगाई टीम इंडिया को लताड़, कहा-Playing 11 में इन प्लेयर्स को दो मौका

India vs South Africa: भारतीय टीम हार को भुलाते हुए केपटाउन में तीसरे वनडे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जब खेलने उतरेगी, तो उसका इरादा जीत दर्ज करने का होगा. इसी मैच को लेकर भारत के पूर्व बल्लेबाज और सांसद गौतम गंभीर ने टीम इंडिया को प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव करने की सलाह दी है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: पार्ल में खेले गए दूसरे मैच में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ साउथ अफ्रीका ने सीरीज पर कब्जा कर लिया है. क्लीन स्वीप को बचाने टीम इंडिया तीसरा मैच केपटाउन के मैदान पर खेलेगी. इस मैच से पहले भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज और गौतम गंभीर ने भारतीय टीम को तीन बदलाव करने की सलाह दी है. 

  1. गंभीर ने टीम इंडिया को दी सलाह 
  2. प्लेइंग  11 में तीन बदलाव करे भारत 
  3. वनडे सीरीज हारा भारत 

गंभीर ने दी ये सलाह 

भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने तीसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में तीन बड़े बदलाव करने को कहा है. गंभीर ने कहा साउथ अफ्रीका पहले ही सीरीज जीत चुकी है और केपटाउन में खेला जाने वाले आखिरी मुकाबले से परिणाम पर कोई असर नहीं पड़ेगा, ऐसे में टीम मैनेजमेंट को बेंच पर बैठे खिलाड़ियों को मौका देना चाहिए. गंभीर ने आगे कहा कि जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और भुवनेश्वर कुमार को आराम देना चाहिए. बल्लेबाजी में भी बड़े बदलाव की जरूरत है. जसप्रीत बुमराह साउथ अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के उपकप्तान हैं ऐसे में गंभीर ने उन्हें टीम से बाहर रखकर बड़ी बात कह दी है. 

यह भी पढ़े: भारत की हार का सबसे बड़ा खलनायक रहा ये खिलाड़ी होगा बाहर? नहीं बख्शी जाएगी गलती!

इन तीन खिलाड़ियों को शामिल करने पर दिया जोर 

गंभीर ने कहा कि भारतीय टीम को तेज गेंदबाजों की जरूरत है. जो 140 किमी प्रतिघंटे से अधिक की गति से गेंदबाजी कर सकते हैं. जयंत यादव के साथ तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को मौका देना चाहिए. भारत को ऐसे गेंदबाजों को मौका देने की जरूरत है. गंभीर ने आगे बोलते हुए कहा कि भारत के पास तीन चार विकल्प हैं. नवदीप सैनी, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और मोहम्मद सिराज. मोहम्मद सिराज अपनी तूफानी गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. 

केपटाउन में खेला जाएगा तीसरा टेस्ट मैच 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच केपटाउन के मैदान पर 23 जनवरी को खेला जाएगा. भारत ने टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज भी गंवा दी है. टीम इंडिया को पहले वनडे मैच में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था, तो वहीं, दूसरे वनडे मैच में 7 विकेट से करारी हार मिली. भारतीय मिडिल ऑर्डर बुरी तरीके से फ्लॉप रहा. वहीं, दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज बिल्कुल भी लय  में नजर नहीं आए. विपक्षी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन बनाए. रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल कोई खास प्रभाव नहीं डाल सके इसी वजह से  भारत को सीरीज अपने हाथों से गंवानी पड़ी. 

Trending news