IND vs SA: टीम इंडिया में युवराज सिंह की कमी को पूरा करेगा ये खिलाड़ी, नंबर 4 पर करेगा बैटिंग!
Advertisement

IND vs SA: टीम इंडिया में युवराज सिंह की कमी को पूरा करेगा ये खिलाड़ी, नंबर 4 पर करेगा बैटिंग!

India vs South Africa: ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी.

IND vs SA: टीम इंडिया में युवराज सिंह की कमी को पूरा करेगा ये खिलाड़ी, नंबर 4 पर करेगा बैटिंग!

India vs South Africa: टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो युवराज सिंह की कमी को पूरा करेगा और जो नंबर 4 पर बल्लेबाजी का सबसे बड़ा दावेदार है. ये खिलाड़ी अपने बल्ले से जमकर तबाही मचाने के लिए जाना जाता है. ये खिलाड़ी जब भी पिच पर कदम रखता है, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया नंबर-4 बल्लेबाज भी मिल गया है, जिसकी उसे सालों से तलाश थी.

युवराज सिंह की कमी को पूरा करेगा ये खिलाड़ी

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज 9 जून से शुरू हो रही है. इस टी20 इंटरनेशनल सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा जैसे बड़े खिलाड़ी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में कप्तानी केएल राहुल को मिली है. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में टीम इंडिया के खतरनाक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है. हार्दिक पांड्या को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है.

ये खिलाड़ी नंबर 4 पर करेगा बैटिंग!

बता दें कि हाल ही में खत्म हुए सीजन में IPL 2022 सीजन में हार्दिक पांड्या अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए नंबर 3 या नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते थे. हार्दिक पांड्या ने IPL 2022 सीजन के 15 मैचों में 487 रन बनाए हैं. इससे पहले आमतौर पर हार्दिक पांड्या टीम इंडिया में नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते थे, लेकिन IPL 2022 में कप्तानी मिलते ही उन्होंने अपना अंदाज बदल लिया. 

IPL 2022 सीजन में शानदार प्रदर्शन

गुजरात टाइटंस के लिए नंबर 3 या नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या ने शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके बाद उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. ऐसे में ऋषभ पंत जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज का डिमोशन हो सकता है और उन्हें नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है.

कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए तैयार

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा जा सकता है. IPL 2022 में दिनेश कार्तिक शानदार फॉर्म में चल रहे थे. दिनेश कार्तिक फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं. 

भारत की टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम इस प्रकार है:

लोकेश राहुल (कप्तान), रूतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (उप कप्तान, विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक. 

Trending news