एक-दूसरे की कप्तानी में खेलने से बच रहे कोहली-रोहित? इस दिग्गज ने उठाए गंभीर सवाल
Advertisement
trendingNow11047852

एक-दूसरे की कप्तानी में खेलने से बच रहे कोहली-रोहित? इस दिग्गज ने उठाए गंभीर सवाल

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड ने कोहली से टी20 कप्तान के रूप में बने रहने का अनुरोध किया था और चयनकर्ता भी उनके कप्तानी पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. इसके बाद यह समझा गया कि कोहली को वनडे की कप्तानी से जबरदस्ती हटाया गया.

Virat Kohli and Rohit Sharma

नई दिल्ली: BCCI ने हाल ही में विराट कोहली को वनडे कप्तान से हटाकर रोहित शर्मा को नया कप्तान बना दिया है, जिसके बाद से ही टीम इंडिया में कुछ विवाद की खबरें सामने आ रही  हैं. खबर है कि विराट कोहली BCCI के इस फैसले से अभी तक नाराज चल रहे हैं. खबर ये भी है कि विराट और रोहित के बीच अनबन है. भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कथित अनबन के दावे ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले क्रिकेट जगत में हंगामा मचा दिया है.

  1. अजहरुद्दीन ने कोहली और रोहित पर सवाल उठाए
  2. सोशल मीडिया पर भी हंगामा

अजहरुद्दीन ने कोहली और रोहित पर सवाल उठाए

मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कोहली और रोहित के ब्रेक की टाइमिंग पर सवाल भी उठाए हैं. रिपोर्टों के अनुसार, दो वरिष्ठ खिलाड़ियों के बीच सब कुछ ठीक नहीं है. यह उस दिन से हुआ है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सफेद गेंद और लाल गेंद वाले क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नियुक्त कर दिया था. रोहित चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट मैचों से बाहर हो गए हैं तो वहीं, व्यक्तिगत कारणों से कोहली ने तीन वनडे मैचों की सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है.

सोशल मीडिया पर भी हंगामा

अजहरुद्दीन ने ट्वीट किया, 'विराट कोहली ने सूचित किया है कि वह वनडे सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे और रोहित शर्मा आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं. उन्होंने आगे कहा कि ब्रेक लेने में कोई बुराई नहीं है, लेकिन सही समय पर छुट्टी लेनी चाहिए थी. इससे भारतीय टीम में दरार की अटकलें तेज हो जाएंगी.' देश में खेल के दो दिग्गजों कोहली और शर्मा के बीच अनबन की खबरें नई नहीं हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर इस तरह से कभी हंगामा नहीं हुआ.

दो अलग-अलग कप्तानों को रखने के लिए तैयार नहीं था BCCI

BCCI द्वारा व्हाइट बॉल और रेड बॉल क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान बनाने के बाद सोशल मीडिया पर दो स्टार क्रिकेटरों के प्रशंसकों के बीच हंगामा मच गया है. कोहली के टी20 कप्तानी छोड़ने के बाद बोर्ड सीमित ओवरों के प्रारूप में दो अलग-अलग कप्तानों को रखने के लिए तैयार नहीं था और जब BCCI ने ट्वीट कर कहा कि रोहित शर्मा को आगे चलकर भारतीय टीम का वनडे और टी20 का कप्तान बनाया गया है, तो यह कोहली के प्रशंसकों के लिए एक बड़ा झटका था. विशेष रूप से तब जब कोहली ने वनडे टीम में कप्तान के रूप में बने रहने की इच्छा जताई थी.

इसके बाद, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि बोर्ड ने कोहली से टी20 कप्तान के रूप में बने रहने का अनुरोध किया था और चयनकर्ता भी उनके कप्तानी पद छोड़ने के पक्ष में नहीं थे. इसके बाद यह समझा गया कि कोहली को वनडे की कप्तानी से जबरदस्ती हटाया गया. इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर कीर्ति आजाद को लगता है कि एक क्रिकेट संघ के जिम्मेदार प्रशासक के रूप में अजहर को सार्वजनिक रूप से इस तरह की टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी.

Trending news