IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच ही संन्यास ले सकता है ये प्लेयर? आखिरी पड़ाव पर है करियर
topStorieshindi

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच ही संन्यास ले सकता है ये प्लेयर? आखिरी पड़ाव पर है करियर

Team India: सेलेक्टर्स ने पिछले 6 साल से एक स्टार खिलाड़ी को टीम इंडिया में मौका नहीं दिया है. ये खिलाड़ी जगह पाने के लिए तरस रहा है. लेकिन कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा इस प्लेयर को एक मौका देने के लिए राजी नहीं है. 

IND vs SA: भारत-साउथ अफ्रीका सीरीज के बीच ही संन्यास ले सकता है ये प्लेयर? आखिरी पड़ाव पर है करियर

Indian Team: भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी को मौका नहीं मिला है. भारतीय टीम से खेलने के सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये चांस मिल पाता है. एक स्टार प्लेयर भारतीय टीम से पिछले 6 साल से बाहर चल रहा है और ये खिलाड़ी टीम में एक मौके को तरस रहा है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर टीम इंडिया (Team India) को कई मैच जिताए हैं. सेलेक्टर्स अब इस प्लेयर को टीम इंडिया में मौका नहीं दे रहे हैं. ऐसे में इस प्लेयर के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए नजर आ रहे हैं. आइए जानते हैं, इस खिलाड़ी के बारे में. 

इस खिलाड़ी को नहीं मिल रहा मौका 

सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया में स्टार खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को मौका नहीं दे रहे हैं. उन्हें पिछले 6 साल से टी20 क्रिकेट में मौका नहीं मिला है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच 28 अगस्त 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. लेकिन सेलेक्टर्स अब इस घातक बल्लेबाज को भूल चुके हैं. अजिंक्य रहाणे ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

खतरे में पड़ चुका है करियर 

भारत के स्टार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कुछ समय से बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. यहां तक कि उन्हें टीम इंडिया की टेस्ट टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. सभी को उम्मीद थी कि आईपीएल 2022 में बेहतरीन प्रदर्शन कर वह टीम इंडिया में वापसी करेंगे, लेकिन वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गए. यहां तक रन बनाना तो दूर वह क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. 

टी20 वर्ल्ड कप में भी नहीं मिली जगह 

सेलेक्टर्स ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी जगह नहीं दी है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बनाए हैं. वहीं, 90 वनडे मैचों में 2962 रन बनाए हैं. लेकिन भारत के लिए उन्होंने सिर्फ 20 टी20 मैच ही खेले हैं, जिनमें उन्होंने 375 रन बनाए हैं. लेकिन अब अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) 34 साल के हो चुके हैं और उनकी उम्र का असर उनके फॉर्म पर भी दिखाई दे रहा है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

Trending news