T20 WC: पर्थ में इस वजह से रद्द हो सकता है भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला! टेंशन में फैंस
Advertisement
trendingNow11416411

T20 WC: पर्थ में इस वजह से रद्द हो सकता है भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच मुकाबला! टेंशन में फैंस

India vs South Africa, T20 WC: पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला खेला जाना है. भारत और दक्षिण अफ्रीकी टीम ने अभी तक मौजूदा टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है लेकिन इस मुकाबले के रद्द होने की आशंका है.

Team India (Instagram)

IND vs SA Match at Perth, T20 World Cup-2022: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का अहम मुकाबला आज यानी 30 अक्टूबर को पर्थ में खेला जाना है. खास बात है कि दोनों ही टीमों ने अभी तक टूर्नामेंट में अपना एक भी मैच नहीं गंवाया है. भारत ने जहां पाकिस्तान और नीदरलैंड्स को मात दी तो वहीं दक्षिण अफ्रीका ने भी दमदार प्रदर्शन किया है. बावुमा की कप्तानी वाली टीम ने अपने पिछले मैच में बांग्लादेश को 104 रनों के बड़े अंतर से हराया. जिम्बाब्वे के खिलाफ उसका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था. अब पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होने वाले इस मैच पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं. 

भारत मजबूत दावेदार

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप जीतने के प्रबल दावेदारों में शुमार है. उसने सुपर-12 राउंड के अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को चार विकेट से मात दी. फिर सिडनी में खेले गए मुकाबले में नीदरलैंड्स को 56 रनों से हराया. अब उसका सामना पर्थ में दक्षिण अफ्रीका से होना है. टीम की बल्लेबाजी ने काफी प्रभावित किया है, खासतौर पर विराट कोहली का बल्ला जैसे गेंदबाजों के खिलाफ आग उगल रहा है. गेंदबाजी भी कमाल की है.

पर्थ में बारिश की संभावना

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में होने वाले मुकाबले से पहले बारिश होने के आसार हैं. यह मैच पर्थ के समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा लेकिन वहां दोपहर दो बजे से लेकर शाम 5 बजे तक बारिश का अनुमान है. वेदर डॉट कॉम के मुताबिक, पर्थ में दोपहर 3 बजे बारिश की संभावना 70 प्रतिशत से भी ज्यादा है. मैच के दौरान जरूर मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है लेकिन फैंस को चिंता सता रही है कि अगर बारिश हुई और मौसम साफ नहीं हो सका तो मैच रद्द भी करना पड़ सकता है. 

fallback

भारत के साथ है भाग्य!

हालांकि भारत का भाग्य सच में उसके साथ है. पर्थ में इससे पहले टूर्नामेंट के किसी भी मैच को बारिश के कारण रद्द नहीं किया गया है. इसके अलावा मेलबर्न में जहां भारत-पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान जमकर बारिश होने की आशंका जताई गई थी, लेकिन पूरे 20-20 ओवर का खेल हुआ. ऐसे में फैंस को पूरी उम्मीद है कि पिछले मैचों की तरह भारत का ये मुकाबला भी पूरा होगा और बिना किसी व्यवधान के स्टेडियम में लोग इसका लुत्फ उठा पाएंगे.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news