Hockey: टीम इंडिया की जीत, लेकिन नहीं होगा IND vs PAK फाइनल, नोट कर लें नई 'महाजंग' की तारीख
Advertisement
trendingNow12432888

Hockey: टीम इंडिया की जीत, लेकिन नहीं होगा IND vs PAK फाइनल, नोट कर लें नई 'महाजंग' की तारीख

Asian Champions Trophy 2024: एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में टीम इंडिया जीत के रथ पर सवार नजर आ रही है. फैंस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत बनाम पाक (IND vs PAK) हाईवोल्टेज मैच की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन पाकिस्तान का सपना अधूरा रह गया है. लेकिन टीम इंडिया ने फाइनल में जोरदार एंट्री कर ली है. 

 

Harmanpreet Singh

Asian Champions Trophy 2024:  एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2024 में टीम इंडिया जीत के रथ पर सवार नजर आ रही है. फैंस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत बनाम पाक (IND vs PAK) हाईवोल्टेज मैच की उम्मीद कर रहे थे. लेकिन पाकिस्तान का सपना अधूरा रह गया है. लेकिन टीम इंडिया ने सेमीफाइनल मैच में साउथ कोरिया (IND vs KOR) को धूल चटाकर फाइनल में जोरदार एंट्री कर ली है.

कैसा रहा मुकाबला? 

कोरिया के खिलाफ भारतीय टीम ने अटैकिंग शुरुआत की. पहले क्वार्टर में ही भारत के युवा खिलाड़ी उत्तम सिंह ने भारत की तरफ से गोल कर कोरिया पर दबाव बना दिया. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में कप्तान हरमनप्रीत ने पेनल्टी कॉर्नर के दौरान अपना जलवा बिखेरा और भारत को 2-0 से लीड मिल गई. दूसरा गोल 18वें मिनट में आया, यह हरमनप्रीत का इस टूर्नामेंट में छठा गोल रहा. इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारत ने दो गोल दागे. तीसरा गोल जरमनप्रीत ने जबकि चौथा गोल आखिरी सेकेंड में मिले पेनेल्टी कॉर्नर ने हरमनप्रीत ने किया. इस क्वार्टर में साउथ कोरिया की तरफ से यंग जीहू ने पहला गोल दागा. मुकाबले में भारत ने एकतरफा 4-1 जीत दर्ज की.

पाकिस्तान का सपना टूटा

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान का सपना टूट गया है. पहले सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को चीन के हाथों करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. हालांकि, पाकिस्तान ने फाइनल के लिए कांटे की लड़ाई लड़ी. दोनों टीमों ने 1-1 के स्कोर पर मैच समाप्त किया. लेकिन पाकिस्तान से मैच पेनल्टी शूटआउट में पाकिस्तान से मैच फिसल गया. शूटआउट में 2-0 से चीन ने जीत दर्ज कर पहली बार फाइनल में जोरदार एंट्री की है.

कब होगा फाइनल? 

भारत-पाकिस्तान के बीच मैच का सपना टूटने के बाद अब एक नई महाजंग की तैयारी हो चुकी है. भारत का फाइनल मुकाबला चीन से होगा. दोनों टीमों के बीच महामुकाबला 17 सितंबर को खेला जाएगा. भारत ने इस टूर्नामेंट में अभी तक 4 बार खिताबी जीत दर्ज की है. पाकिस्तान पहले तीन बार खिताब जीत चुका है. लेकिन इस बार पाकिस्तान का ट्रॉफी जीतने का सपना टूट चुका है. अब देखना दिलचस्प होगा कि चीन खिताब का खाता खोलने में कामयाब हो पाती है या नहीं.

Trending news