रोहित टीम इंडिया में करेंगे ये बड़े बदलाव, दूसरे टेस्ट में खेलेगी भारत की ये Playing 11
Advertisement
trendingNow11121997

रोहित टीम इंडिया में करेंगे ये बड़े बदलाव, दूसरे टेस्ट में खेलेगी भारत की ये Playing 11

IND vs SL: अब भारत दूसरे टेस्ट मैच को भी जीतकर टेस्ट सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) का पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहता है. दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक खतरनाक चाल चलने के करीब हैं.

Rohit Sharma

नई दिल्ली: टीम इंडिया श्रीलंका का टेस्ट सीरीज में पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहेगी. इस टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतने के लिए टीम इंडिया के नए टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. दूसरा टेस्ट मुकाबला बेंगलुरु में कल यानी 12 मार्च से दोपहर 2 बजे से शुरू होगा. ये टेस्ट मैच डे नाइट फॉर्मेट में होगा, जो पिंक बॉल से खेला जाएगा. पहला टेस्ट मैच भारत ने पारी और 222 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 से बढ़त ले ली थी. अब भारत दूसरे टेस्ट मैच को भी जीतकर टेस्ट सीरीज में श्रीलंका (Sri Lanka) का पूरी तरह 2-0 से सफाया करना चाहता है. 
दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा एक खतरनाक चाल चलने के करीब हैं. दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए रोहित शर्मा अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन को उतारेंगे. आइए एक नजर डालते हैं कि भारत दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ किस Playing 11 के साथ उतरता है. 

ओपनर्स

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग के लिए उतर सकते हैं. शुभमन गिल को रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर बनाया जा सकता है. मयंक अग्रवाल को दूसरे टेस्ट मैच में बाहर किया जा सकता है और रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल ओपनिंग करने के लिए उतर सकते हैं. मयंक अग्रवाल को चोटिल केएल राहुल की जगह टेस्ट टीम में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने का मौका मिला, लेकिन वह अच्छी शुरुआत देने में नाकाम हो रहे हैं. इस फ्लॉप प्रदर्शन के बाद मयंक अग्रवाल की टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है. अग्रवाल को कल बेंगलुरु में होने वाले डे-नाइट टेस्ट मैच से कप्तान रोहित शर्मा बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं.

नंबर 3

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में धाकड़ बल्लेबाज हनुमा विहारी नंबर 3 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. हनुमा विहारी इन दिनों घातक फॉर्म में चल रहे हैं. हनुमा विहारी मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करेंगे. हनुमा विहारी को टीम प्रबंधन नंबर 3 पर विशेषज्ञ मध्यक्रम बल्लेबाज के तौर पर चुनेगी. हनुमा विहारी के पास कठोर और उछाल भरी पिचों पर खेलने का अनुभव है. तकनीक को लेकर कोई मसला नहीं है. हनुमा विहारी के अंदर रनों की भूख है.

नंबर 4

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. विराट कोहली इस टेस्ट मैच में शतक लगाकर इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी 71वीं सेंचुरी पूरी करना चाहेंगे.

नंबर 5

टीम इंडिया के घातक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे. ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी संभालेंगे. पूरी संभावना है कि द्रविड़ और रोहित नंबर 5 पर ऋषभ पंत को उतारेंगे जबकि श्रेयस अय्यर छठे नंबर पर उतरेंगे. 

नंबर 6

श्रेयस अय्यर नंबर 6 पर बल्लेबाजी के प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के पास श्रेयस अय्यर जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज है, जो मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. श्रेयस अय्यर मैदान के चारों ओर चौके और छक्कों की बरसात कर रन बटोरने में माहिर हैं. श्रेयस अय्यर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था. श्रेयस अय्यर ने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शतक जड़ते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 103 रनों की यादगार पारी खेली थी. श्रेयस अय्यर भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं.

नंबर 7

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में नंबर 7 पर टीम इंडिया के घातक फिनिशर रवींद्र जडेजा बल्लेबाजी करेंगे. ये खिलाड़ी अकेले दम पर पूरा मैच पलटने का दम रखता है. रवींद्र जडेजा  बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग के महारथी हैं. रवींद्र जडेजा की वजह से श्रीलंका की टीम में दहशत का माहौल है. 

स्पिन गेंदबाज 

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका मिलना तय है. लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा दूसरे स्पिन गेंदबाज होंगे, जो नंबर 7 पर ऑलराउंडर की भी भूमिका निभाएंगे और अक्षर पटेल तीसरे स्पिनर होंगे.

तेज गेंदबाज

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी बतौर तेज गेंदबाज खेलेंगे.

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, हनुमा विहारी, विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.

Trending news