जब भारतीय बल्लेबाजों पर बस नहीं चला तो दसुन शनाका ने कर दी गेंद से छेड़छाड़
Advertisement
trendingNow1353326

जब भारतीय बल्लेबाजों पर बस नहीं चला तो दसुन शनाका ने कर दी गेंद से छेड़छाड़

अपना जुर्म कबूलने के आईसीसी ने इस मामले की औपचारिक सुनवाई करने से इंकार कर दिया है.

गेंद के साथ छेड़छाड़ को लेकर दसुन शनाका पर जुर्माना (PIC : ICC)

नागपुर: श्रीलंका के तेज गेंदबाज दसुन शनाका भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन गेंद के साथ छेड़छाड़ को लेकर विवादों में आ गए. यह मामला 50वें ओवर का है जब कैमरों में वे गेंद के धागे (सीम) को काटते हुए पकड़े गए. मध्यम गति के गेंदबाज ने आईसीसी के मैच रेफरी डेविड बून के समक्ष स्वीकार किया कि उन्होंने गेंद के साथ छेड़छाड़ की कोशिश की. आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार शनाका पर आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है.

  1. शनाका ने अपनी गलती स्वीकार की 
  2. मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगा
  3. श्रीलंका की पहली पारी 205 रनों पर ही ढेर

बता दें कि अपना जुर्म कबूलने के आईसीसी ने इस मामले की औपचारिक सुनवाई करने से इंकार कर दिया है. इस मामले में रेफरी बून का कहना है कि यह गेंदबाज के करियर की शुरुआत है और उम्मीद है कि आगे से वह इन बातों का जरूर ध्यान रखेंगे.

VIDEO: पुजारा-विजय की दोहरी शतकीय साझेदारी, इस एलीट क्लब में हुए शामिल

गौरतलब है कि इससे पहले भी श्रीलंका टीम अपने कप्तान दिनेश चांडीमल के एक बयान की वजह से काफी विवादों में आ गई थी. कप्तान दिनेश चांडीमल ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज को जादू-टोने की मदद से जीतने की बात कही थी. चांडीमल ने कहा था कि, ''उन्होंने यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने से पहले ‘मेयनी’ यानि जादू टोना करने वाले का आशीर्वाद लिया था.''

उनके इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर उनका और श्रीलंका की टीम का काफी मजाक बनाया गया था.

ऐसा रहा दूसरे दिन का रोमांच
बता दें कि आठ महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे मुरली विजय (128) और मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी बन चुके चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 121) की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने यहां विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को श्रीलंका पर पहली पारी के आधार पर 107 रनों की बढ़त ले ली थी. श्रीलंका की पहली पारी 205 रनों पर ही ढेर हो गई थी. 

भारत ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 98 ओवरों में दो विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली 54 रन बनाकर टटे हुए हैं. दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है. 

भारत ने तीसरे दिन विजय के रूप में एक मात्र विकेट खोया. मेजबान टीम ने अपना पहला विकेट लोकेश राहुल के रूप में दूसरे दिन के आखिरी सत्र में खो दिया था. लेकिन राहुल के जाने के बाद विजय और पुजारा की जोड़ी ने अपने परिचित अंदाज में बल्लेबाजी की और एक और दोहरी शतकीय साझेदारी को अंजाम दिया. पुजारा और विजय ने दूसरे विकेट के लिए 209 रनों की साझेदारी की. 

पिछले छह टेस्ट मैचों में पुजारा और विजय के बीच हुई यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है. यह इन दोनों के बीच लगातार चौथी शतकीय साझेदारी है. 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news