Sri Lanka सीरीज के बाद संन्यास ले सकता है ये प्लेयर! Rohit Sharma ने किया टीम इंडिया से बाहर
Advertisement

Sri Lanka सीरीज के बाद संन्यास ले सकता है ये प्लेयर! Rohit Sharma ने किया टीम इंडिया से बाहर

India vs Sri Lanka: भारत और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच एक घातक खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है. ऐसे में ये प्लेयर संन्यास की ओर रुख कर सकता है.

BCCI.TV

नई दिल्ली: भारतीय टीम (Indian Team) से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये मौका मिल पाता है. अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने एक घातक खिलाड़ी को श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जगह नहीं दी है. ऐसे में इस खिलाड़ी के करियर पर पावरब्रेक लगते हुए दिखाई दे रहे हैं. ये प्लेयर श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के बाद संन्यास ले सकता है, क्योंकि अब इस प्लेयर के पास कोई भी आप्शन नहीं बचा है. आइए जानते हैं, इसे खिलाड़ी के बारे में. 

  1. पहले दिन गिरे 16 विकेट 
  2. इस प्लेयर को नहीं मिली जगह 
  3. श्रीलंका सीरीज के बाद ले सकता है संन्यास 

रोहित ने इस प्लेयर को नहीं दिया मौका 

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में दूसरे टेस्ट मैच में जयंत यादव (Jayant Yadav) को मौका नहीं मिला है. जयंत यादव (Jayant Yadav) ने पहले मैच में बहुत ही खराब प्रदर्शन का नजारा पेश किया था. उनकी गेंदों पर विपक्षी बल्लेबाजों ने जमकर रन बटोरे. वह विकेट लेने में नाकाम साबित हो रहे हैं. विकेट लेना तो दूर की बात है वह रन बचाने में भी नाकामयाब हो रहे हैं. इसी वजह से कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने उनकी जगह दूसरे टेस्ट में अक्षर पटेल को मौका दिया है. 

संन्यास ले सकता ये प्लेयर

जयंत यादव ने भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था, लेकिन कभी भी वह टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर सके. 5 साल बाद उन्हें न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ सीरीज में 2021 में शामिल किया गया था. जहां उन्हें दो मैच खेलने का मौका मिला था, लेकिन वह उसमें कोई भी कमाल नहीं दिखा सके. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला. अब श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ उन्हें पहले मैच में जगह  दी गई थी, लेकिन वह कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके. 

टीम में युवाओं ने बनाई जगह 

भारतीय पिचों हमेशा से ही स्पिनरों को सपोर्ट करतीं हैं. यहां पर रविचंद्रन अश्विन (Ravinchandran Ashwin) और रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने मिलकर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. अश्विन की कैरम गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. वहीं, जडेजा के स्पिन के जादू से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. वहीं, इन दोनों के अलावा जब अक्षर पटेल टीम में खेलते है, तो जयंत यादव को बाहर बैठना पड़ता है. कुलदीप यादव भी टीम में जगह बनाने के लिए लाइन में लगे हैं. ऐसे में श्रीलंका सीरीज के बाद जयंत यादव संन्यास ले सकते हैं. जयंत यादव की उम्र 32 साल की हो चुकी है. ऐसी उम्र में कई क्रिकेटर्स रिटायरमेंट ले चुके हैं. वह आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा प्लेयर्स ने टीम इंडिया में जगह बनाई है. 

पहले दिन गिरे 16 विकेट 

भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा टेस्ट मैच बेंगलुरु के मैदान पर खेला जा रहा है, इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. उसके बाद बेंगलुरु की सपाट पिच ने अपना खेल दिखाना शुरू कर दिया. पूरी भारतीय टीम 252 रन बना ही सकी. भारत के लिए 92 रन श्रेयस अय्यर ने बनाए. वहीं, श्रीलंका के भी  86 रन पर 6 विकेट भी गिर गए हैं. इस तरह पहले दिन मैच में 16 में कुल 16 विकेट गिरे, इस मैच के तीन दिन में खत्म होने के चांस हैं. 

यह भी पढ़े: 22 साल के इस खिलाड़ी के साथ हो रही नाइंसाफी, कोच-कप्तान जबर्दस्ती खत्म कर रहे करियर?

Trending news