IND vs SL: W,W,W,W,W,W,W,W,W,W-Rohit Sharma ने कप्तानी में बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, Virat Kohli से निकले आगे
Advertisement

IND vs SL: W,W,W,W,W,W,W,W,W,W-Rohit Sharma ने कप्तानी में बनाया ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, Virat Kohli से निकले आगे

India vs Sri Lanka: भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 मुकाबले में 62 रनों से हरा दिया है. इसी के साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने भारतीय कप्तान के तौर पर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. 

 

File Photo

नई दिल्ली: जब से रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कप्तान बने हैं, वह टीम में नए प्रयोग कर रहे हैं और इसमें खासे सफल भी हो रहे हैं. अब उन्होंने कप्तानी में एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया है. वह विराट कोहली से आगे निकल गए हैं. भारत ने पहले टी20 मैच में श्रीलंका को 62 रनों से हरा दिया है. 

  1. भारत ने शानदार तरीके से जीता मैच 
  2. रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड 
  3. विराट कोहली को छोड़ा पीछे

रोहित ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपनी कप्तानी में भारत के लिए लगातार 10वीं जीत दर्ज की है. रोहित की कप्तानी में भारत ने 3 टी20 मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जीते थे. उसके बाद तीन वनडे और 3 टी20 मुकाबलों की सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीन स्वीप किया था. अब उनकी कप्तानी में भारत ने श्रीलंका को मात दी है. इस तरह से रोहित लगातार कप्तान के तौर पर 10 मैच जीत चुके हैं. 

मोर्गन-विलियमसन बराबरी की

श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतते ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा मैच जीतने के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. उन्होंने घर पर 15 टी20 मैच जीते हैं. उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की बराबरी की है. उन्होंने सिर्फ 16 मैचों में ही ये कारनामा किया है. श्रीलंका (Sri Lanka)  के खिलाफ अगले दो मैचों में उनके पास आगे निकलने का अच्छा मौका है. रोहित (Rohit Sharma) ने घरेलू मैदान पर सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने के मामले में विराट कोहली और करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को भी पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली ने 13 टी20 मुकाबले जीते थे. वहीं एमएस धोनी 10 जीत के साथ इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं.

भारत ने शानदार तरीके से जीता मैच 

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम ने मैच शानदार तरीके से जीत लिया है. भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. भारतीय ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने आतिशी पारी खेली. उनकी बैटिंग देखकर विपक्षी गेंदबाजों ने दांतो तले उंगलियां दबा लीं, उन्होंने 89 रनों की पारी खेली. इसी वजह से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला. अंत में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने तूफानी पारी खेलते हुए भारत को 199 के स्कोर तक ले गए. उन्होंने 57 रन बनाए. कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रनों का योगदान दिया. वहीं, गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार ने कमाल करते हुए. पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया. उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 9 रन देकर 2 विकेट हासिल किए. 

Trending news