IND vs WI: पहले ODI मैच में ऐसी होगी भारत की Playing 11, कप्तान शिखर धवन करवाएंगे इन प्लेयर्स की एंट्री!
Advertisement
trendingNow11268407

IND vs WI: पहले ODI मैच में ऐसी होगी भारत की Playing 11, कप्तान शिखर धवन करवाएंगे इन प्लेयर्स की एंट्री!

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन प्लेइंग इलेवन में एक घातक गेंदबाज को शामिल कर सकते हैं. ये खिलाड़ी बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहा है. 

Twitter

India vs West Indies: भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज (22 जुलाई को) खेलना है. टीम इंडिया की कमान शिखर धवन के हाथों में है. वहीं, उपकप्तानी की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा को सौंपी गई है. भारतीय टीम पिछले 16 सालों में वेस्टइंडीज के खिलाफ एक भी वनडे सीरीज नहीं हारी है. इस बार भी सीरीज जीतने के लिए शिखर धवन कोई कमी नहीं छोड़ना चाहेंगे. ऐसे में पहले वनडे मैच में वह कई युवा प्लेयर्स को मौका दे सकते हैं. 

  1. अर्शदीप सिंह को मिल सकता है डेब्यू का मौका 
  2. पिछले 16 साल से भारत नहीं हारा है वनडे सीरीज 
  3. आज (22 जुलाई) खेला जाएगा पहला मैच  

ये हो सकती ओपनिंग जोड़ी 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. ऐसे में कप्तान शिखर धवन के साथ ओपनिंग के लिए ईशान किशन को मौका मिल सकता है. ईशान बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और वह विकेट्स के बीच बहुत ही अच्छी दौड़ लगाते हैं. तीसरे नंबर पर विराट कोहली की जगह श्रेयस अय्यर को मौका दिया जा सकता है. अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ इस नंबर पर बैटिंग करते हुए खूब रन बनाए. 

मिडिल ऑर्डर में इन प्लेयर्स को मिल सकती है जगह 

नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव का खेलना तय लग रहा है. सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी शतक जमाया था. सूर्यकुमार के पास वह कला है कि वो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. पांचवें नंबर पर विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभाने के लिए संजू सैमसन को जगह दी जा सकती है. संजू के पास वह काबिलिय है कि वो बड़ी पारी खेल सकें. छठे नंबर के लिए दीपक हु्ड्डा को मौका मिल सकता है. हुड्डा ने आयरलैंड दौरे पर बहुत ही प्रदर्शन किया था. 

शिखर धवन को इन गेंदबाजों पर भरोसा 

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में उनकी जगह मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा को मौका मिल सकता है. तीसरे तेज गेंदबाज के लिए कप्तान शिखर धवन आईपीएल के सुपरस्टार अर्शदीप सिंह का डेब्यू करा सकते हैं. पिछले कुछ समय में अर्शदीप ने अपने खेल से सभी का दिल जीता है. ऑलराउंडर की जिम्मेदारी रवींद्र जडेजा निभाते हुए नजर आएंगे. पांचवें गेंदबाज के लिए शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल में से एक को जगह दी जा सकती है. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: 

शिखर धवन (कप्तान), ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, दीपक हु्ड्डा, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news