IND vs WI: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान पांड्या पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!
Advertisement
trendingNow11807935

IND vs WI: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान पांड्या पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!

Team India News: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज रात 8:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा. BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस अहम टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. 

IND vs WI: BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी, कप्तान पांड्या पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!

India vs West Indies, 1st T20: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला आज रात 8:00 बजे से पोर्ट ऑफ स्पेन (त्रिनिदाद) के क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा. BCCI ने वेस्टइंडीज के खिलाफ इस अहम टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में एक खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है. बता दें कि ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ इस अहम टी20 सीरीज में टीम इंडिया की हार का कारण भी बन सकता है.

BCCI ने इस खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी

बता दें कि वेस्टइंडीज दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीमों में से एक है. वेस्टइंडीज ने 2 बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है. इस पांच मैचों की टी20 सीरीज में पूरी दुनिया की नजर भारत और वेस्टइंडीज पर होगी. BCCI ने इस टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक फ्लॉप खिलाड़ी को मौका देकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है. इसका खामियाजा वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय टीम को भुगतना पड़ सकता है. अपनी कप्तानी में हार्दिक पांड्या एक भी मैच हारना पसंद नहीं करते. ऐसे में हार्दिक पांड्या लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ पूरी टी20 सीरीज में बेंच पर बैठाएंगे. 

कप्तान पांड्या पूरी टी20 सीरीज में रखेंगे बाहर!

हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. हार्दिक पांड्या अब अपनी कप्तानी में और रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में वह हर हाल में खराब फॉर्म से जूझ रहे लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल जैसे फ्लॉप खिलाड़ी को पूरी टी20 सीरीज बेंच पर बैठा सकते हैं. युजवेंद्र चहल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं. युजवेंद्र चहल को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी बेंच पर बैठाया गया था.   

टी20 इंटरनेशनल में बुरा हाल

टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में युजवेंद्र चहल का बुरा हाल है. युजवेंद्र चहल को अपनी आखिरी 8 टी20 इंटरनेशनल पारियों में सिर्फ 7 विकेट ही नसीब हुए हैं. इनमें से 3 टी20 इंटरनेशनल मैचों में तो ऐसा भी हुआ है कि युजवेंद्र चहल एक भी विकेट चटकाने में कामयाब नहीं हो पाए हैं. इस दौरान युजवेंद्र चहल ने झमाझम रन भी लुटाए हैं. युजवेंद्र चहल की वजह से ही पिछले काफी सालों से टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में टीम इंडिया का स्पिन डिपार्टमेंट बाकी देशों की तुलना में बेहद कमजोर साबित हुआ है. 

प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना पक्का 

ऐसे में कप्तान हार्दिक पांड्या वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में अपने सबसे बड़े हथियार कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को मौका दे सकते हैं और युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन से बाहर रख सकते हैं. युजवेंद्र चहल की तुलना में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल बेहद खतरनाक और ज्यादा घातक स्पिन गेंदबाज हैं.  कुलदीप यादव और अक्षर पटेल विकेट टेकर गेंदबाज भी हैं और रनों के बहाव को रोकने में भी माहिर हैं.टी20 सीरीज में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल की खतरनाक स्पिन जोड़ी वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए काल साबित हो सकती है.

Trending news