KL Rahul के वापस आते ही Rohit Sharma कर देंगे इस प्लेयर को बाहर, बन गया है टीम की कमजोर कड़ी!
Advertisement
trendingNow11091254

KL Rahul के वापस आते ही Rohit Sharma कर देंगे इस प्लेयर को बाहर, बन गया है टीम की कमजोर कड़ी!

India vs West Indies: भारत और वेस्टइंडीज के दूसरा वनडे मैच 9 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में स्टार ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल वापसी करेंगे. ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा एक स्टार खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा देंगे. 

File photo

नई दिल्ली: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. पिछले कुछ सालों में  उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीता है. वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे मैच में वह निजी कारणों से नहीं खेल पाए थे. अब वह दूसरे वनडे मैच से वापसी करेंगे. उनके वापसी करते ही एक खिलाड़ी का बाहर जाना तय है. ये खिलाड़ी पहले वनडे मैच में बुरी तरीके से फेल रहा है. 

  1. भारत ने 6 विकेट से जीता मैच 
  2. केएल राहुल करेंगे वापसी 
  3. 6 फरवरी को खेला जाएगा दूसरा वनडे मैच 

दूसरे वनडे मैच में केएल राहुल करेंगे वापसी 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ अहमदाबाद (Ahmedabad) में होने वाले दूसरे वनडे मैच केएल राहुल वापसी करेंगे. ऐसे में उनके वापसी करते ही पहले मैच में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के ओपनिंग पार्टनर ईशान किशन (Ishan Kishan) को बाहर जाएंगे. इसलिए दर्शकों को रोहित-राहुल (Rohit-Rahul) की सुपरहिट जोड़ी मैदान पर देखने को मिल सकती है. ईशान किशन (Ishan Kishan) को पहले मैच में रोहित शर्मा ने बहुत ही भरोसे के साथ शामिल किया था, लेकिन किशन उस भरोसे पर खरे नहीं उतर पाए और मैच बुरी तरीके से फेल हुए. टीम इंडिया को उनसे बड़ी पारी की उम्मीद की थी, लेकिन वह कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए. ऐसे में वह टीम इंडिया (Team India)  की सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं. 

साबित हुए टीम इंडिया की कमजोर कड़ी 

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहले वनडे मैच में ईशान किशन (Ishan Kishan) सिर्फ 28 रन ही बना सके. उन्होंने बहुत ही धीमी बल्लेबाजी की, जिससे उनकी आलोचना हो रही है. ईशान किशन का यह तीसरा वनडे मैच था. ईशान किशन ने पहले वनडे मैच में हॉफ सेंचुरी लगाकर शुरुआत की थी, उसके बाद उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले. शिखर धवन के कोरोना पॉजिटिव होने की वजह से उनके ओपनिंग का मौका मिला था, लेकिन वो इसमें बिल्कुल विफल रहे थे. 

किशन टीम से हो जाएंगे बाहर 

ईशान किशन आईपीएल (IPL)  में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से खेलते हैं. इस बार मुंबई टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया है. वहीं, विकेटकीपर के तौर पर उन्हें टीम इंडिया (Team India) में कभी जगह नहीं मिल पाई, क्योंकि ऋषभ पंत ने टीम इंडिया के लिए कई शानदार पारियां खेलकर जीत दिलाई है. ईशान किशन को अभी तक टेस्ट मैचों में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है. वह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास खिलाड़ियों में गिने जाते हैं. इसलिए उन्हें मयंक अग्रवाल (Mayank agarwal) के ऊपर चुनकर पहले वनडे मैच में मौका मिला था. 

भारत ने शानदार तरीके से जीता मैच 

भारत ने पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से धमाकेदार अंदाज में हरा दिया है. भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का खेल दिखाते हुए विंडीज टीम को 176 रन पर रोक दिया था, उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने तूफानी हॉफ सेंचुरी लगाई, उनकी वजह से भारतीय टीम जीत के दरवाजे तक पहुंच सकी थी. उसके बाद सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा ने अंत में टीम को जीत दिला थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ 1000वां वनडे मैच जीता है. भारत के 1000 वनडे के सफर में कई शानदार पल रहे हैं. फैंस को महेंद्र सिंह धोनी के द्वारा वर्ल्ड में लगाया हुआ छक्का अभी तक याद है. 

Trending news