भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में बड़ा फेरबदल, अब सिर्फ इन दो शहरों में होंगे सभी मुकाबले
Advertisement

भारत-वेस्टइंडीज सीरीज में बड़ा फेरबदल, अब सिर्फ इन दो शहरों में होंगे सभी मुकाबले

वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्रमश: अहमदाबाद और कोलकाता करेंगे. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी क्रमश: अहमदाबाद और कोलकाता करेंगे. बीसीसीआई ने शनिवार को यह जानकारी साझा करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी के मद्देनजर यात्रा को कम करने के लिए स्थानों की संख्या को कम किया गया है. बता दें कि देश में कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं. 

  1. वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में फेरबदल
  2. अब इन दो शहरों में होंगे मुकाबले
  3. अगले महीने आएगी वेस्टइंडीज टीम

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में फेरबदल

मूल कार्यक्रम के अनुसार, मेहमान वेस्टइंडीज को 6 फरवरी से शुरू होने वाले दौरे पर अहमदाबाद, जयपुर और कोलकाता में तीन वनडे और कटक, विशाखापत्तनम और तिरुवनंतपुरम में तीन टी20 मैच खेलने थे. देश की मौजूदा स्थिति ने बीसीसीआई को आयोजन स्थलों की संख्या 6 से घटाकर दो करने के लिए मजबूर कर दिया है.

बीसीसीआई से जारी रिलीज के मुताबिक, ‘तीन वनडे अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे और तीन टी20 मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले जाएंगे. मूल रूप से घोषित की गई 6 स्थलों के बजाय सीरीज को दो स्थानों तक सीमित करने का निर्णय टीमों, मैच अधिकारियों, प्रसारकों और अन्य हितधारकों की यात्रा में कटौती करके जैव सुरक्षा (बायो-बबल) जोखिमों को कम करने के लिए किया गया है.’

उन्होंने कहा, ‘भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आज आगामी वेस्टइंडीज के भारत दौरे के लिए स्थानों में बदलाव की घोषणा की. वेस्टइंडीज तीन वनडे और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज के लिए यहां पहुंचेगा.’

सिर्फ दो शहरों में होगी सीरीज

पीटीआई-भाषा ने बुधवार को रिपोर्ट किया था कि बीसीसीआई की दौरा और कार्यक्रम समिति ने दो स्थानों– अहमदाबाद और कोलकाता में सीरीज आयोजित करने की सिफारिश की थी. यह कदम मुख्य रूप से कोविड-19 के खतरे को देखते हुए लिया गया है. वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत को श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में टी20 सीरीज खेलनी है.

अहमदाबाद में 6, 9 और 11 फरवरी को पहला, दूसरा और तीसरा वनडे और फिर 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में पहला, दूसरा और तीसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच होगा.

ये भी पढ़ें:- क्या इस साल भी भारत के बाहर शिफ्ट होगा IPL? BCCI ने दी बड़ी जानकारी

 

 

Trending news