इस घातक ऑलराउंडर की हर हाल में वापसी करवाएंगे रोहित! वेस्टइंडीज का कर देगा बुरा हाल?
Advertisement
trendingNow11080581

इस घातक ऑलराउंडर की हर हाल में वापसी करवाएंगे रोहित! वेस्टइंडीज का कर देगा बुरा हाल?

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया तीने वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद में खेलेगी. इस सीरीज के लिए टीम इंडिया में एक स्टार ऑलराउंडर शामिल हो सकता है. 

Twitter

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ भारतीय टीम 6 फरवरी से वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी. इस मैच से नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वापसी करेंगे. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के वापसी करते ही टीम में एक घातक ऑलराउंडर (All Rounder) को जगह मिलेगी. जो अपने दम पर मैच बदलने का माद्दा रखता है. ये प्लेयर कुछ ही गेंद में मैज जिताने की हिम्मत रखता है. ये खिलाड़ी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. 

  1. रोहित करेंगे वापसी 
  2. इस धाकड़ खिलाड़ी को मिलेगी जगह 
  3. 6 फरवरी को खेला जाएगा पहला मैच 

इस प्लेयर को मिल सकती है जगह! 

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में स्टार ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को शामिल किया जा सकता है. सुंदर (Washington Sundar) कोरोना पॉजिटिव हो गए थे इसलिए साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर उनकी जगह जयंत यादव को शामिल किया गया. जयंत का प्रदर्शन साउथ अफ्रीका दौरे पर बहुत ही खराब रहा है. अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में वो सबसे बड़े विलेन साबित हुए थे. ऐसे में अब वेस्टइंडीज सीरीज में वॉशिंगटन सुंदर की वापसी हो सकती है. सुंदर बहुत ही कातिलाना फॉर्म में चल रहे हैं. वह हमेशा ही मैच जिताने के लिए जाने जाते हैं और वह फिनिशर की भूमिका भी निभा सकते हैं. 

भारत के लिए खेले हैं तीनों ही फॉर्मेट 

वॉशिंगटन सुंदर ने विजय हजारे ट्रॉफी (vijay hazare trophy) में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. सेमीफाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने सौराष्ट्र के खिलाफ 61 गेंदों में 70 रन बनाए, जिसमें 8 आतिशी चौके शामिल थे. सुंदर धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट मैच, 1 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. भारत की पिचें हमेशा से ही स्पिनर्स को सपोर्ट करतीं है. ऐसे में सुंदर वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना गेंदबाजी से कोहराम मचा सकते हैं.  

आईपीएल में दिखाया दम 

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) आईपीएल में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं. ये खिलाड़ी जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरे पर भी सुंदर ने मैच जिताऊ पारी खेली थी और चार विकेट भी झटके थे. उनकी घातक गेंदबाजी को देख कर बड़े से बड़े गेंदबाज दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. वहीं बल्लेबाजी में उनके तरकश में हर तीर मौजूद है. 

भारत-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज का शेड्यूल

6 फरवरी- पहला वनडे, अहमदाबाद
9 फरवरी-दूसरा वनडे, अहमदाबाद
11 फरवरी-तीसरा वनडे, अहमदाबाद

भारत-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का शेड्यूल

16 फरवरी- पहला टी20, कोलकाता
18 फरवरी-दूसरा टी20, कोलकाता
20 फरवरी-तीसरा टी20, कोलकाता

Trending news