INDW vs NZW: भारतीय महिलाओं ने बरसाई बदले की आग, न्यूजीलैंड को बुरी तरह पीटा, तोड़ दिया घमंड
Advertisement
trendingNow12487085

INDW vs NZW: भारतीय महिलाओं ने बरसाई बदले की आग, न्यूजीलैंड को बुरी तरह पीटा, तोड़ दिया घमंड

INDW vs NZW: महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला टीम का सपना टूट गया. टीम ट्रॉफी से चूक गई. खेल वहीं से खराब हुआ था जब न्यूजीलैंड से हार मिली. कीवी टीम ने खिताबी जीत दर्ज की, लेकिन टीम इंडिया ने उस बदले की आग न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में बरसाई है. 

 

Smriti Mandhana

INDW vs NZW:  महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय महिला टीम का सपना टूट गया. टीम ट्रॉफी से चूक गई. खेल वहीं से खराब हुआ था जब न्यूजीलैंड से हार मिली. कीवी टीम ने खिताबी जीत दर्ज की, लेकिन टीम इंडिया ने उस बदले की आग न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में बरसाई है. भारतीय महिलाओं ने उम्दा अंदाज में वनडे सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड टीम को पटखनी दी. 

कप्तान स्मृति मंधाना ने जीता टॉस

हरमनप्रीत की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की कमान संभाल रहीं स्मृति मंधाना ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. यह फैसला सही साबित हुआ क्योंकि शेफाली वर्मा भूखी शेरनी की तरह न्यूजीलैंड पर टूट पड़ीं. उन्होंने 33 रन की जोरदार पारी खेली. वहीं, यास्तिका भाटिया ने भी शेफाली का साथ शानदार तरीके से दिया. उन्होंने 37 रन बनाए.

जेमिमाके साथ डेब्यूटेंट ने बरसाए रन

भारत की तरफ से डेब्यू कर रहीं तेजल ने भी बहती गंगा में हाथ धोए. उन्होंने जेमिमा रॉड्रिग्स के साथ बेहतरीन पार्टनरशिप की. जेमिमा ने 35 रन की पारी खेली जबकि तेजल ने डेब्यू मैच में 42 रन की पारी खेली. बैटिंग करने आईं दीप्ति शर्मा ने 41 रन की पारी खेली और टीम इंडिया को 227 के स्कोर तक पहुंचा दिया. न्यूजीलैंड की तरफ से अमीलिया केर ने विकेटों का चौका निकाला. 

ये भी पढ़ें.. IPL 2025 में फिर मचेगा भूचाल? चैंपियन कप्तान छोड़ सकता है टीम का साथ, खुल गया बड़ा राज

फुस्स हुई न्यूजीलैंड

जब बारी आई न्यूजीलैंड की तो कीवी टीम की शुरुआत उम्मीद के मुताबिक नहीं हुई. ब्रूक हैलिडे ने बेहतरीन अंदाज में 39 रन ठोके जबकि मैडी ग्रीन ने 31 रन बनाकर टीम को जिताने की कोशिश की. लेकिन राधा यादव और साइमा ठाकुर ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया. साइमा के खाते 2 जबकि राधा ने 3 विकेट झटके. एक-एक विकेट दीप्ति शर्मा और अरुंदती रेड्डी के भी हाथ लगा. भारत ने 59 रन से मुकाबला जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है. 

Trending news