India vs England: Rohit Sharma ने इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी में किया बड़ा करिश्मा, दिग्गज MS Dhoni की बराबरी की
Advertisement

India vs England: Rohit Sharma ने इंग्लैंड के खिलाफ कप्तानी में किया बड़ा करिश्मा, दिग्गज MS Dhoni की बराबरी की

Rohit Sharma Captaincy: रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम बहुत ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है. रोहित की अगुवाई में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज बहुत ही धमाकेदार अंदाज में जीत ली है. रोहित ने एक मामले में दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. 

Twitter

Rohit Sharma Captaincy: भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में धमाकेदार अंदाज में वनडे सीरीज जीत ली है. सीरीज में भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. तीससे वनडे मैच में हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा ने तूफानी बैटिंग कर सभी का दिल जीत लिया. इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज 2-0 से जीतते ही कप्तान रोहित शर्मा ने अपने नाम एक बड़ा रिकॉर्ड कर लिया है. वह महेंद्र सिंह धोनी और मोहम्मद अजहरुरद्दीन के खास क्लब में शामिल हो गए हैं. 

Rohit Sharma ने बनाया ये रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने वाले तीसरे कप्तान बन गए हैं. रोहित के अलावा, एमएस धोनी और मोहम्मद अजहरुद्दीन इंग्लैंड में वनडे सीरीज जीतने वाले अन्य दो भारतीय कप्तान हैं. धोनी की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-1 से पांच मैचों की वनडे सीरीज जीती. 1990 में अजहरुद्दीन की कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड में दो मैचों की वनडे सीरीज 2-0 से जीती. अब भारत ने रोहित शर्मा की अगुवाई में 3 वनडे मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की है. 

सफल रहा इंग्लैंड दौरा 

2022 का इंग्लैंड (England) का यह दौरा भारत के लिए बेहद सफल रहा. उन्होंने टेस्ट सीरीज़ 2-2 से ड्रॉ की और T20I और ODI सीरीज 2-1 से जीती. उन्होंने इंग्लैंड को किसी भी फॉर्मेट में सीरीज जीतने नहीं दी और वह भी इंग्लैंड में. भारतीय गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया. इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी ने कमाल का खेल दिखाया था. 

इन खिलाड़ियों ने किया कमाल 

भारत को वनडे सीरीज जिताने में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का अहम योगदान रहा. दोनों ही खिलाड़ी बहुत ही आतिशी फॉर्म में चल रहे हैं. ऋषभ पंत ने नॉट आउट 125 रन और हार्दिक पांड्या ने 71 रन बनाए. हार्दिक ने गेंदबाजी में भी दम दिखाते हुए 4 विकेट हासिल किए. वहीं, युजवेंद्र चहल ने 60 रन देकर 3 विकेट चटकाए.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news