Indian Cricket: भारत के इस खिलाड़ी पर कब तरस खाएंगे सेलेक्टर्स? एक चांस के इंतजार में ही कहीं बीत ना जाए उम्र
Advertisement

Indian Cricket: भारत के इस खिलाड़ी पर कब तरस खाएंगे सेलेक्टर्स? एक चांस के इंतजार में ही कहीं बीत ना जाए उम्र

Team India: भारत का एक बल्लेबाज ताबड़तोड़ रन बरसा रहा है. उनका बल्ला विरोधी टीम के गेंदबाजों की जमकर क्लास लेता है लेकिन अभी तक उसे टीम इंडिया से खेलने का मौका नहीं मिल पाया है. शानदार फॉर्म में होने के बावजूद सेलेक्टर्स का ध्यान शायद उन पर नहीं जा पा रहा है.

indian cricket (bcci)

Ranji Trophy Quarter Final, Abhimanyu Easwaran : भारतीय क्रिकेटरों का दुनिया में जलवा है. इस देश ने वर्ल्ड क्रिकेट को कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं. फिर चाहे बल्लेबाज हों या धुरंधर गेंदबाज. अब भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों की तूती बोलती है. भारत का एक बल्लेबाज हालांकि मौके का इंतजार कर रहा है. वह फिलहाल 28 साल का है और शानदार फॉर्म में है लेकिन सेलेक्टर्स का शायद ध्यान नहीं खींच पा रहा है. 

बंगाल ने SF में बनाई जगह

जिस क्रिकेटर का जिक्र हो रहा है, वह बंगाल के लिए खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन हैं. अभिमन्यु ने अब रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बल्ले से कोहराम मचा दिया.बंगाल टीम ने ईडन गार्डन्स मैदान पर खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में झारखंड के खिलाफ 9 विकेट से जीत दर्ज की. इसी के साथ मनोज तिवारी की कप्तानी वाली टीम ने सेमीफाइनल में जगह बना ली. झारखंड की पहली पारी 173 रन पर सिमटी जिसके बाद बंगाल ने 328 रन बनाए. इसके बाद झारखंड को 221 रन पर समेटने के बाद बंगाल ने सिर्फ एक विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया.

अभिमन्यु ईश्वरन ने दिखाया दम

घरेलू क्रिकेट में बंगाल का प्रतिनिधित्व करने वाले अभिमन्यु ईश्वरन दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हैं. वह शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने झारखंड के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच में 77 और नाबाद 28 रनों की पारी खेली. इससे पहले ओडिशा के खिलाफ उन्होंने शतक जमाया था. ईडन गार्डन्स में खेले गए उस मैच में अभिमन्यु ने दूसरी पारी में बतौर ओपनर 175 गेंदों पर 101 रन ठोके थे. 

UK के खिलाफ मैच में तो जमकर चला बल्ला

उत्तराखंड के खिलाफ मुकाबले में तो अभिमन्यु ईश्वरन ने गेंदबाजों की जमकर क्लास ली. देहरादून में खेले गए रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-ए मैच में उन्होंने पहली पारी में 165 जबकि दूसरी पारी में नाबाद 82 रन जोड़े. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था. हालांकि मुकाबला अंतिम दिन ड्रॉ समाप्त हुआ. 

अभी तक नहीं मिला टीम इंडिया से खेलने का मौका

अभिमन्यु ईश्वरन अभी 27 साल के हैं लेकिन वह टीम इंडिया की जर्सी पहनने में कामयाब नहीं हो सके हैं. उन्होंने अभी तक 84 फर्स्ट क्लास मैचों में 21 शतक और 26 अर्धशतकों की मदद से कुल 6314 रन बनाए हैं. वहीं, लिस्ट ए में उन्होंने 78 मैचों में 3376 जबकि 27 टी20 मैचों में कुल 728 रन बनाए हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news