Rohit Sharma: बारबाडोस में नंबर-7 पर बल्लेबाजी को क्यों उतरे रोहित शर्मा? खुद ही खोल दिया राज
Advertisement
trendingNow11800049

Rohit Sharma: बारबाडोस में नंबर-7 पर बल्लेबाजी को क्यों उतरे रोहित शर्मा? खुद ही खोल दिया राज

IND vs WI : टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में ओपनिंग के बजाय नंबर-7 पर बल्लेबाजी को उतरे. इससे फैंस भी सोच में पड़ गए कि आखिर इसके पीछे की वजह क्या हो सकती है.

Rohit Sharma: बारबाडोस में नंबर-7 पर बल्लेबाजी को क्यों उतरे रोहित शर्मा? खुद ही खोल दिया राज

Rohit Sharma Statement: टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) यूं तो पारी का आगाज ही करते हैं लेकिन बारबाडोस में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती वनडे में वह नंबर-7 पर बल्लेबाजी को उतरे. इससे फैंस के दिमाग में एक सवाल भी खड़ा हुआ कि इसके पीछे की वजह आखिर क्या है. रोहित ने मैच के बाद इस बारे में बात भी की.

भारत ने बनाई सीरीज में बढ़त

भारतीय क्रिकेट टीम ने बारबाडोस के केनसिंग्टन ओवल मैदान पर गुरुवार को खेले गए पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 5 विकेट से मात दी. इसी के साथ रोहित एंड कंपनी ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. इस मैच में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने 4 विकेट लिए जबकि ऑलरउंडर रवींद्र जडेजा को 3 विकेट मिले. 

नंबर-7 पर क्यों उतरे रोहित?

कप्तान रोहित इस मैच में ओपनिंग के बजाय नंबर-7 पर बल्लेबाजी को उतरे. उन्होंने ही पारी के 23वें ओवर की 5वीं गेंद पर विजयी चौका जड़ा. इस मैच के बाद कप्तान रोहित ने कहा, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि पिच इस तरह खेलेगी, टीम की जरूरत थी कि वह पहले गेंदबाजी करे और स्कोर बनाए. पिच में सीमर्स और स्पिनरों के लिए सब कुछ था, हमारे गेंदबाजों ने उन्हें कम स्कोर तक सीमित रखने में अच्छा प्रदर्शन किया. मैंने भारत के लिए जब डेब्यू किया था, तब मैं सातवें नंबर पर ही बल्लेबाजी कर रहा था. मुझे उन दिनों की याद आ गई.'

युवा खिलाड़ियों को इसलिए दिया मौका

रोहित ने इस मैच से पेसर मुकेश कुमार का वनडे डेब्यू कराया. रोहित ने मैच के बाद कहा, 'वनडे फॉर्मेट में खिलाड़ियों को खेलने का समय देना चाहते थे. जो भी टीम के साथ आए हैं, हम जब भी संभव हो उन चीजों को आजमाते रहेंगे. उन्हें 115 तक सीमित रखने के लिए हम जानते थे कि हम इन लोगों को आजमा सकते हैं और उन्हें मौका दे सकते हैं. मुझे नहीं लगता कि उन्हें इस तरह के ज्यादा मौके मिल पाएंगे. मुकेश ने शानदार प्रदर्शन किया. वह गेंद को अच्छी गति से स्विंग करा सकते हैं, यह देखकर अच्छा लगा. मैंने उन्हें घरेलू क्रिकेट में ज्यादा नहीं देखा है. फिर ईशान ने बल्ले से अच्छा योगदान दिया.'

115 रन का लक्ष्य, मैच जीतने में गंवाए 5 विकेट

सीरीज के इस पहले वनडे में हालांकि भारतीय बल्लेबाजों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में वेस्टइंडीज की पारी सिर्फ 114 रन पर समेट दी लेकिन लक्ष्य हासिल करने में उसके 5 विकेट गिर गए. कुलदीप यादव ने 4 जबकि जडेजा ने 3 विकेट झटके. कुलदीप को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. ओपनर ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 46 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली. 

Trending news