Indian Player: 23 की उम्र में संन्यास लेने की होने लगी थी बातें, इस भारतीय प्लेयर ने अब सेलेक्टर्स को दिखाया आईना!
Advertisement

Indian Player: 23 की उम्र में संन्यास लेने की होने लगी थी बातें, इस भारतीय प्लेयर ने अब सेलेक्टर्स को दिखाया आईना!

Team India: टीम इंडिया से करीब दो साल से बाहर चल रहा एक युवा बल्लेबाज फॉर्म में लौट आया है. आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2023) में इस प्लेयर का बल्ला जैसे खामोश रहा था लेकिन अब उन्होंने सेलेक्टर्स और फैंस के बीच टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद जगा दी है.

Indian Player: 23 की उम्र में संन्यास लेने की होने लगी थी बातें, इस भारतीय प्लेयर ने अब सेलेक्टर्स को दिखाया आईना!

Indian Cricket Team, Prithvi Shaw: भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहा एक युवा बल्लेबाज जैसे फॉर्म में लौट आया है. उसने अब बल्ले से काफी प्रभावित किया है. दिलचस्प है कि आईपीएल के पिछले सीजन (IPL-2023) में उसका बल्ला भी खामोश रहा था लेकिन जैसे खुद को साबित करने की जिद ने  उनकी बल्लेबाजी फॉर्म में बदलाव किया.  

IPL में भी बल्ले को लगी जंग

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) में एक युवा खिलाड़ी का बल्ला शांत रहा. यही कारण रहा कि सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम इंडिया में वापसी का मौका तक नहीं दिया. कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें टीम इंडिया में मौका भी मिला लेकिन कुछ इसका फायदा नहीं उठा पाए. 

दलीप ट्रॉफी में दिखाया कमाल

जिस खिलाड़ी के बारे में बात हो रही है, वह कोई और नहीं बल्कि मुंबई के 23 साल के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) हैं. टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में मैच खेल चुके पृथ्वी ने अब दलीप ट्रॉफी फाइनल (Duleep Trophy Final-2023) में अर्धशतक ठोका है. इससे उन्होंने फैंस के बीच टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद जगा दी है. पृथ्वी ने इस घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में वेस्ट जोन के लिए खेलते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा. उन्होंने 101 गेंदों का सामना किया और 9 चौकों की मदद से 65 रन जोड़े. 

दो साल से टीम से बाहर

पृथ्वी शॉ ने साउथ जोन के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने अपनी टीम की पहली पारी में ओपनिंग करते हुए 65 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने हार्विक देसाई के साथ दूसरे विकेट के लिए 70 रन की पार्टनरशिप भी की. ये युवा बल्लेबाज पिछले 2 साल से टीम इंडिया में वापसी का इंतजार कर रहा है. हालांकि वह शतक तो पूरा नहीं कर सके लेकिन सेलेक्टर्स और अपने फैंस के बीच खुद को साबित करने में कामयाब जरूर रहे. पृथ्वी जुलाई 2021 में भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ अपना एकमात्र और आखिरी टी20 मैच खेले थे.

Trending news