IND vs BAN: सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी बाहर
topStories1hindi1468166

IND vs BAN: सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी बाहर

India vs Bangladesh ODI: टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ रविवार से शुरू हो रही वनडे सीरीज से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम का 'मैच विनर' और अनुभवी खिलाड़ी चोट के कारण वनडे सीरीज से बाहर हो गया है. ढाका में सीरीज का पहला वनडे 4 दिसंबर को खेला जाएगा.

IND vs BAN: सीरीज शुरू होने से पहले टीम इंडिया को लगा बहुत बड़ा झटका, मैच विनर खिलाड़ी बाहर

Mohammad Shami Ruled Out: बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज शुरू होने से ऐन पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के अनुभवी पेसर मोहम्मद शमी चोटिल हो गए हैं और उन्हें पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है. बीसीसीआई सूत्रों ने यह जानकारी दी है. शमी के हाथ में चोट बताई जा रही है. इतना ही नहीं, वह 14 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज का भी हिस्सा नहीं बन पाएंगे. शमी टी20 वर्ल्ड कप-2022 का हिस्सा थे और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले गए उस वैश्विक टूर्नामेंट के बाद मैदान पर उतरने की तैयारी कर रहे थे.

शमी के कंधे में लगी चोट

टीम इंडिया के सीनियर पेसर मोहम्मद शमी कंधे में चोट के कारण बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. बीसीसीआई सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शमी को ऑस्ट्रेलिया से लौटने के बाद एक ट्रेनिंग सेशन के दौरान चोट लग गई थी. अब 14 दिसंबर से चटगांव में शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की आगामी सीरीज में भी उनके खेलना संदिग्ध है.

रोहित-द्रविड़ की बढ़ी चिंता

बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से पीटीआई न्यूज एजेंसी ने बताया कि शमी ने एक दिसंबर को टीम के साथ यात्रा नहीं की. 33 साल के इस पेसर का चोटिल होना कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए चिंता की बात है. शमी अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के लिए भारत की योजना का एक अभिन्न हिस्सा हैं. अगर शमी टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे तो भी भारत की परेशानी बढ़ सकती है. भारत को जून में ओवल में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए हर मैच जीतने की जरूरत है.

टेस्ट में शमी हैं जरूरी

बीसीसीआई सूत्रों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर कहा, 'शमी की तीन वनडे मैचों की सीरीज से अनुपस्थिति निश्चित रूप से एक बड़ी बात है, लेकिन चिंता टेस्ट में उनकी अनुपस्थिति है, जहां उन्हें जसप्रीत बुमराह की गैर-हाजिरी में तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुआई करनी है.' शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 60 मैचों में 216 विकेट लिए हैं.

4 दिसंबर से वनडे सीरीज

भारत और बांग्लादेश के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज कल 4 दिसंबर यानी रविवार से शुरू हो रही है. ढाका के शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में दोनों के बीच पहला वनडे खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा वनडे 7 दिसंबर को ढाका में ही होगा. सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे 10 दिसंबर को चटगांव में खेला जाएगा. फिर 14 दिसंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news