Opinion: संन्यास तो विराट ने भी लिया, लेकिन रोहित शर्मा तुम बहुत याद आओगे
Advertisement
trendingNow12314242

Opinion: संन्यास तो विराट ने भी लिया, लेकिन रोहित शर्मा तुम बहुत याद आओगे

Rohit Sharma retires: संन्यास तो विराट कोहली ने भी लिया है, लेकिन रोहित का रिटायरमेंट भावुक कर गया. आपने, टी20 इंटरनेशनल से संन्यास तो ले लिया, लेकिन भारत को वनडे चैंपियन बनाए बिना एकदिवसीय मैचों से रिटायर मत होना.

Opinion: संन्यास तो विराट ने भी लिया, लेकिन रोहित शर्मा तुम बहुत याद आओगे

Rohit Sharma retires from T20I: 'रोहित शर्मा, तुम बहुत याद आओगे' यह वाक्य एक गहरी भावना का प्रतीक है, जो भारतीय कप्तान के खेल के महत्व और उसके उपलब्धियों को शेयर करता है. रोहित शर्मा आप भारतीय क्रिकेट के इस दौर के एक प्रमुख स्तंभ हैं, आपकी प्रशंसा विशेष कौशल, आत्मविश्वास और टीम में योगदान के लिए हमेशा होगी. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जीत के बाद संन्यास तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने भी लिया है, लेकिन रोहित (Rohit Sharma) का रिटायरमेंट भावुक कर गया. टी20 इंटरनेशनल से संन्यास तो ले लिया, लेकिन भारत को वनडे चैंपियन बनाए बिना एकदिवसीय मैचों से रिटायर मत होना.

रोहित शर्मा, क्रिकेट के विभिन्न पहलुओं में आपका योगदान उल्लेखनीय. आपकी बल्लेबाजी का अद्वितीय अनुभव और साहस आपको विशेष बनाते हैं. बल्लेबाजी में निरंतरता (Consistency) आपकी हमेशासे समस्या रही है, लेकिन तेज बल्लेबाजी और विशेष टेक्नीकल क्षमता ने ही ही आपको विश्व बल्लेबाजों के बीच एक अग्रणी स्थान दिलाया है. आपकी अनोखी क्षमता क्रिकेट मैदान पर स्थायी सफलता का सबूत है.

रोहित शर्मा, आपकी कप्तानी में विशेष बल्लेबाजी और नेतृत्व कौशल का अद्भुत नजारा दिखा है. आपके रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेट में विशेष माने जाते हैं, जहां अपने बहुमुखी योगदान से टीम को सशक्त और विश्वसनीय बनाया है. आपकी कप्तानी में अनुभवी डायरेक्शन और तैयारी ने एक प्रमुख कप्तान के रूप में स्थान दिलाया है. रोहित, आपने माही की तरह अपने कूल अंदाज से मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाया और अब टीम इंडिया को 17 साल बाद टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिला दी.

रोहित शर्मा, आपके टीम में योगदान के अलावा, आपके व्यक्तिगत गुणों ने भी आपको सम्मान दिलाया है. आपकी खुशमिजाजी, बल्लेबाजी में जादूगरी, और टीम के प्रति समर्पितता की वजह से ही भारत की टी20 टीम हमेशा आपको मिस करेगी. आपके समर्थन के बिना, भारतीय क्रिकेट का इतिहास अधूरा होता. विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर के पीक पर संन्यास का ऐलान किया है, लेकिन रोहित आप भी उनसे कहीं पीछे नहीं. टीम को चैंपियन बनाने के बाद संन्यास लेकर आपने पूर्व के भारतीय खिलाड़ियों से अलग छाप छोड़ी है, जिन्होंने बड़ी उपलब्धि हासिल करने के बाद रिटायर होने की जगह टीम से बाहर किए जाने तक खेलने का फैसला किया. आपने यह बता दिया कि संन्यास के लिए यही बिल्कुल सही समय था.

'रोहित शर्मा, तुम बहुत याद आओगे' यह सिर्फ एक वाक्य नहीं है, यह एक समर्पित और आदर्शपूर्ण भावना का प्रतीक है, जो आप जैसे एक अद्वितीय खिलाड़ी और प्रशंसनीय व्यक्तित्व के प्रति सम्मान जताता है. रोहित शर्मा, आपके योगदान और आपकी उपलब्धियां भारतीय क्रिकेट के इतिहास में आपका प्रभाव हमेशा छोड़ेंगी. आपने टी20 इंटरनेशनल से भले ही संन्यास ले लिया हो, लेकिन वनडे, टेस्ट और आईपीएल में आपको समर्थन और प्रशंसा मिलती रहेगी.

Trending news