Rohit Sharma: पिच पर बवाल के बीच कप्तान रोहित शर्मा का आया रिएक्शन, AUS टीम को लगेगा बहुत बुरा!
Advertisement

Rohit Sharma: पिच पर बवाल के बीच कप्तान रोहित शर्मा का आया रिएक्शन, AUS टीम को लगेगा बहुत बुरा!

India vs Australia 1st Test : भारतीय टीम ने नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों सो हराया. जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नागपुर की पिच को लेकर बयान दिया.

rohit sharma (bcci)

Rohit Sharma Statement, Nagpur Test: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के शुरुआती टेस्ट मैच को तीसरे ही दिन जीत लिया. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज के इस मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों सो हराया. जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में नागपुर की पिच को लेकर बयान दिया. दरअसल, मैच से पहले ही पिच को लेकर बवाल मचा था.

रोहित बोले- पिच में कोई खराबी नहीं

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को लगता है कि विदर्भ क्रिकेट संघ (VCA) स्टेडियम की पिच में कोई खराबी नहीं थी. उन्होंने कहा कि स्पिन की मददगार उप-महाद्वीपीय विकेटों पर सफलता हासिल करने के लिए प्लान के अनुसार खेलना जरूरी होता है. इस टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई मीडिया में पिच को लेकर बहस शुरू हो गई थी कि मेजबान देश ने दौरा करने वाली टीम के बायें हाथ के बल्लेबाजों को परेशान करने के लिए टर्निंग पिच तैयार की हैं. रोहित ने भारत की पहली पारी में 400 रन पर सिमटने से पहले 120 रन की शतकीय पारी खेली जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम पहली पारी में 177 रन पर सिमट गई थी.

रोहित ने बताया प्लान

पहला टेस्ट तीसरे ही दिन पारी और 132 रन से जीतने के बाद रोहित ने कहा कि एक बल्लेबाज को इस तरह के पिचों पर रन बनाने के लिए कुछ ऐसे तरीके अपनाने की जरूरत होती है जो परंपरागत ना हों. उन्होंने कहा, ‘पिछले कुछ साल में भारत में हम जिस तरह की पिचों पर खेल रहे हैं, आपको रन जुटाने के लिए कुछ ऐसे तरीके अपनाने की जरूरत होती है जो परंपरागत नहीं हो और थोड़ी योजना बनानी पड़ती है.’

'मुंबई में भी पिच लेती है टर्न'

रोहित ने आगे कहा, ‘मैं मुंबई में खेलते हुए बड़ा हुआ हूं, जहां की पिच काफी टर्न लेती है. आपको थोड़ा अपरंपरागत भी होना पड़ता है, अपने पैरों का इस्तेमाल करो. कुछ अलग करके गेंदबाजों पर भी दबाव बनाने की जरूरत होती है. इस अलग चीज में वो सब करो जो आपको ठीक लगे जैसे पैरों का इस्तेमाल करना, स्वीप शॉट, रिवर्स स्वीप शॉट लगाओ.’ रोहित ने इस मुकाबले में 212 गेंदों पर 15 चौके और 2 छक्के लगाते हुए 120 रन बनाए.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news