Rohit Sharma : WTC फाइनल के बाद रोहित शर्मा से छिन जाएगी टेस्ट कप्तानी? BCCI अधिकारी ने बता दी सच्चाई
Advertisement

Rohit Sharma : WTC फाइनल के बाद रोहित शर्मा से छिन जाएगी टेस्ट कप्तानी? BCCI अधिकारी ने बता दी सच्चाई

Team India Captain: दुनिया के धाकड़ बल्लेबाजों में शुमार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं और 7 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final-2023) में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन पर दारोमदार रहेगा. रोहित की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने बड़ा अपडेट दिया है.

rohit sharma captaincy

Rohit Sharma Captaincy: भारतीय क्रिकेट टीम 7 जून से लंदन में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच (WTC Final-2023) खेलने उतरेगी, जहां उसके सामने ऑस्ट्रेलिया की चुनौती होगी. धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया की कमान संभालेंगे जबकि ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी पेसर पैट कमिंस के पास है. इस बीच रोहित की कप्तानी को लेकर बीसीसीआई अधिकारी ने बड़ा अपडेट दिया है.

रोहित के लिए कड़ी परीक्षा

ये बात रोहित शर्मा और उनके फैंस को जरूर हैरान कर सकती है लेकिन हकीकत यही है कि भारतीय कप्तान के लिए आगामी सप्ताह थोड़ा मुश्किल रहने वाला है. एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप हारने के बाद टीम इंडिया की नजरें 10 साल में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने पर हैं. रोहित पर बड़ा दारोमदार है कि वह टीम इंडिया को इस अभियान में सफल बनाएं. रोहित की टेस्ट कप्तानी 6 मैच पुरानी है और भले ही उन्होंने दोनों सीरीज जीती हों लेकिन उनकी खुद की खराब फॉर्म ने डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 से आगे बढ़ने की उनकी क्षमता पर सवालिया निशान लगा दिया है.

वनडे वर्ल्ड कप के बाद बदलेगा कप्तान!

इस बीच अपडेट है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को टेस्ट कप्तान नियुक्त करने की कोई जल्दी नहीं है. डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज में एक नया डब्ल्यूटीसी चक्र शुरू करेगी. भारत की मेजबानी में इसी साल अक्टूबर-नवंबर में वर्ल्ड कप (ICC ODI World Cup-2023) होना है. तब तक कप्तान को लेकर कोई बदलाव नहीं होगा लेकिन एक और असफलता रोहित के खिलाफ जा सकती है. इसका बड़ा कारण उनकी उम्र है.

उम्र भी है बड़ी वजह

रोहित शर्मा के सामने उम्र भी एक चुनौती साबित हो रही है. 36 साल के इस दिग्गज के लिए आगे लंबे फॉर्मेट में कप्तान रहना खुद ही मुश्किल दिख रहा है. इस बीच बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इस पर अपडेट दिया है. अधिकारी के मुताबिक, रोहित कब तक टेस्ट खेलना जारी रखेंगे, इस पर कोई चर्चा फिलहाल नहीं है.

BCCI अधिकारी ने दिया अपडेट

बीसीसीआई के वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से इनसाइडस्पोर्ट की रिपोर्ट में कहा गया है, 'फिलहाल टेस्ट कप्तान खोजने की कोई जल्दी नहीं है. रोहित फिट एंड फाइन हैं. डब्ल्यूटीसी फाइनल का नतीजा जो भी हो, वह (रोहित) टेस्ट में भारत के कप्तान बने रहेंगे लेकिन हां, हम अब भी निश्चित नहीं हैं कि वह कब तक टेस्ट खेलना जारी रखेंगे. इस बारे में हमारी कोई चर्चा नहीं हुई है. वनडे वर्ल्ड कप के कुछ समय बाद, हम रोहित के साथ चर्चा करेंगे.' बता दें कि बीसीसीआई टी20 में रोहित के उत्तराधिकारी की पहचान पहले ही कर चुका है जोकि हार्दिक पांड्या तय दिख रहे हैं. रोहित टी20 वर्ल्ड कप-2024 में खेलेंगे या नहीं, यह काफी कुछ आईपीएल के उस सीजन पर निर्भर करेगा.

Trending news