India vs England: इन खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड ले जाकर दिया धोखा, कप्तान बुमराह नहीं दे रहे खेलने का चांस
Advertisement

India vs England: इन खिलाड़ियों को सेलेक्टर्स ने इंग्लैंड ले जाकर दिया धोखा, कप्तान बुमराह नहीं दे रहे खेलने का चांस

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ कप्तान जसप्रीत बुमराह ने तीन प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया है. जबकि इन खिलाड़ियों ने अपने दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

Twitter

India vs England: भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान बने स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. रोहित शर्मा के कोविड पॉजिटिव होने की वजह से जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं. उन्होंने मैच में कई चौंकाने वाले फैसले लिए हैं. उन्होंने 3 धाकड़ प्लेयर्स को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी है. 

1. मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) 

मयंक अग्रवाल इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में ओपनिंग करने के बड़े दावेदार माने जा रहे थे, लेकिन कप्तान बुमराह ने उन्हें प्लेइंग इलेवन में लेने लायक नहीं समझा. जबकि मयंक अग्रवाल ने ओपनिंग करते हुए टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. उनके पास अपार अनुभव है, जो टीम इंडिया के काम आ सकता था. मयंक अग्रवाल ने 21 टेस्ट मैचों में 1488 रन बनाए हैं. फिर इतने धाकड़ बल्लेबाज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा गया. 

2. केएस भरत (KS Bharat) 

केएस भरत ने प्रैक्टिस मैच में शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने 70 रन और 40 रनों की पारी खेली थी. उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. केएस भरत विस्फोटक बैटिंग में फेमस हैं. उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह मौका दिया जा सकता था. भरत ने आईपीएल में अपने दम पर आरसीबी टीम को कई मैच जिताए हैं. 

3. उमेश यादव (Umesh Yadav)

विदेशी पिचें हमेशा से ही फास्ट बॉलर्स को सपोर्ट करती हैं. इन पिचों पर उमेश यादव कहर बरपाने के लिए जाने जाते हैं. उमेश यादव अपनी सटीक लाइन लेंथ के लिए फेमस हैं. उनके पास वह कला है कि वो किसी भी पिच पर विकेट चटका सकते हैं. उमेश यादव ने भारत के लिए 58 टेस्ट मैचों में 158 विकेट लिए हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news