INDvsNZ पहला T-20: हार्दिक पंड्या की इस गलती से टूटा आशीष नेहरा का दिल
Advertisement
trendingNow1348996

INDvsNZ पहला T-20: हार्दिक पंड्या की इस गलती से टूटा आशीष नेहरा का दिल

टीम का पहला लक्ष्य तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विजयी विदाई देकर न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 में खाता खोलने की है.

आज का टी20 मैच नेहरा का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच है....(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: वनडे सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया और न्यूजीलैंड से दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर पहला टी-20 मुकाबला हो रहा है. यह मैच कई मायनों में अहम है. टीम का पहला लक्ष्य तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को विजयी विदाई देकर न्यूजीलैंड के खिलाफ इस छोटे फॉर्मेट में अपना खाता खोलने की है. लगभग 19 साल पहले टेस्ट क्रिकेट के रूप में अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले नेहरा ने पहले ही घोषणा कर दी थी कि उनके घरेलू मैदान फिरोजशाह कोटला में होने वाला पहला टी20 मैच उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा.  

टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बिना शिखर धवन और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 20 ओवर में 202 रन बनाए. न्यूजीलैंड को अब जीत के लिए 203 रन बनाने होंगे. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम को दूसरे ही ओवर में झटका लगा. चहल ने मार्टिन गप्टिल को पांड्या के हाथों कैच करा दिया. 

VIDEO : जब नेहरा खेले थे चोटिल पैर के साथ, लिए 6 विकेट, जानिए उनके और किस्से

ये रहा पूरा मामला 
हर खिलाड़ी की चाह होती है कि उसका अंतिम मैच यादगार रहे. हार्दिक पंड्या की एक गलती से आशीष नेहरा का दिल टूट गया. टीम की ओर से तीसरे ओवर फेंकने आए नेहरा की पांचवी गेंद पर मनरो का एक कैच हार्दिक पंड्या ने ड्रॉप कर दिया. हालांकि, कैच आसान नहीं था लेकिन पंड्या ने प्रयास किया. कवर से दौड़कर पंड्या ने गेंद को पकड़ने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए. इस तरह से आशीष नेहरा की अंतिम मैच में विकेट लेने की हसरत पूरी नहीं हो पाई. गौरतलब है कि नेहरा ने अपना अंतिम टेस्ट मैच अप्रैल 2004 जबकि आखिरी वनडे विश्वकप 2011 में खेला था, लेकिन वह आईपीएल और अन्य टूर्नामेंटों में नियमित तौर पर खेलते रहे हैं.  

Trending news