close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

INDvsNZ: हार्दिक ने वापसी करते ही किया शानदार प्रदर्शन, खुद को ऐसे किया साबित

हार्दिक पांड्या ने न्यूजीलैंड दौरे में शानदार वापसी करते हुए दो विकेट लिए और एक बेहतरीन कैच पकड़ा. 

INDvsNZ: हार्दिक ने वापसी करते ही किया शानदार प्रदर्शन, खुद को ऐसे किया साबित
हार्दिक पांड्या ने चार महीने बाद टीम इंडिया में वापसी कर रहे हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वनडे सीरीज के तीसरे मैच में वापसी करते ही हार्दिक पांड्या ने पहली ही पारी में खुद की अहमियत साबित कर दी. पहले हार्दिक ने  कप्तान केन विलियम्सन का शानदार कैच पकड़कर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर धकेला दिया. उसके बाद गेंदबाजी से भी शानदार प्रदर्शन किया और टीम के लिए दो विकेट झटके. हार्दिक ने एक बार फिर अपने कप्तान के विश्वास को सही साबित किया है. 

हार्दिक ने पिछली बार चार महीने पहले में टीम इंडिया के लिए मैच खेला था. सितंबर में एशिया कप के दौरान हार्दिक चोटिल हो गए थे. उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी महीने वनडे सीरीज में वापसी करने वाले ही थे कि एक विवादास्पद बयान देने के कारण उन पर प्रतिबंध लग गया. हालांकि फिलहाल इस मामले की जांच चल रही है.

पहले पकड़ा सुपर मैन की तरह कैच 
पहले पंड्या ने युजवेंद्र चहल के ओवर में शानदार कैच पकड़ा. 17वें ओवर में  गेंद को विलियमसन ने उठाया ही था कि पंड्या ने हवा में उछलकर उसे कैच कर लिया. विलियम्सन जब बल्लेबाजी करने आए थे तब पारी के केवल दो ही ओवर हुए थे. विलियम्सन रॉस टेलर के साथ संभल कर खेल रहे थे लेकिन हार्दिक ने उनका कैच लपक कर उन्हें हैरान ही कर दिया.  पिछले मैच में विलियम्सन ने तेजी से रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट जल्दी ही गंवा दिया था. 

पारी के 17वें ओवर में युजवेंद्र चहल की गेंद को आगे बढ़कर मिड विकेट की ओर शॉट खेला लेकिन वे गेंद को नीची नहीं रख सके. वहीं शॉर्ट मिड विकेट पर हार्दिक पांड्या खड़े थे उन्होंने अपनी बाईं तरफ बेहतरीन डाइव लगाई और शानदार कैच पकड़ लिया जिसकी वजह से विलियम्सन को पवेलियन वापस जाना पड़ा. 

टेलर- लाथम ने दी न्यूजीलैंड को मजबूती
न्यूजीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, लेकिन पहला विकेट दूसरे ओवर में और दूसरा ओवर सातवें ओवर में गिर गया. 17वें ओवर में विलियम्स के आउट होने के बाद टीम बैकफुट पर आ गई थी. इस के बार रॉस टेलर और टॉम लाथम ने पारी को संभाला. टेलर ने 93 रनों की और लाथम ने 51 रन बनाए. दोनों ने 119 रनों की साझेदारी की.

दो विकेट लेकर कराई टीम की वापसी
38वें ओवर में टॉम लाथम के आउट होने के बाद हार्दिक पांड्या ने एक के बाद एक दो विकेट गिरा कर टीम इंडिया की वापसी करा दी. हार्दिक ने हेनरी निकोल्स और मिचेल सैंटनर को विकेट के पीछे दिनेश कार्तिक के हाथों कैच कराकर न्यूजीलैंड की रफ्तार को लगाम लगा दी. हार्दिक ने अपने 10 ओवर में  45 रन देकर दो विकेट लिए. इसके बाद न्यूजीलैंड की पारी टीम 49 ओवर में ही 243 रन बनाकर सिमट गई.

 फिलहाल टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में अभी 2-0 से आगे है. नेपियनर में हुए पहले वनडे में टीम इंडिया नेशानदार प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट से जीत दर्ज की. इसके बाद दूसरे वनडे में भी 90 रनों की बड़ी जीत हासिल की.