INDvWI: भारत-विंडीज दूसरा वनडे कल, ‘कोहली एंड कंपनी’ का साथ देने आए बुमराह

India vs West Indies: वेस्टइंडीज ने भारत को पहले वनडे मैच में 8 विकेट से हराया. दूसरा वनडे बुधवार को खेला जाएगा. 

INDvWI: भारत-विंडीज दूसरा वनडे कल, ‘कोहली एंड कंपनी’ का साथ देने आए बुमराह
जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए आखिरी मैच सितंबर में खेला था. (फोटो: IANS)

विशाखापत्तनम: वेस्टइंडीज से पहला मैच हारने के बाद दबाव में चल रही टीम इंडिया (Team India) ने मंगलवार को जमकर अभ्यास किया. भारतीय टीम को बुधवार (18 दिसंबर) को वेस्टइंडीज से सीरीज के दूसरे मैच में भिड़ना है. यह भारत के लिए ‘करो या मरो’ की तरह का मैच बन गया है. अगर भारत को यह सीरीज अपने नाम करनी है तो उसे दूसरा मैच भी जीतना होगा. टीम इंडिया को इस अहम मैच से पहले जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का साथ भी मिला. 

मेजबान भारत और विंडीज (India vs West Indies) के बीच दूसरा मैच विजाग के वायएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेटर जब इस मैच से एक दिन पहले अभ्यास के लिए मैदान पर उतरे तो उनके साथ जसप्रीत बुमराह भी नजर आए. बुमराह ने भारत के लिए इस साल आखिरी मैच दो सितंबर को खेला था. इसके बाद वे पहली बार टीम के साथ नजर आए. 

यह भी पढ़ें: INDvWI: वेस्टइंडीज को महंगी पड़ गई भारत पर जीत, खिलाड़ियों को देना पड़ा भारी जुर्माना

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने जसप्रीत बुमराह की तस्वीर ट्वीट की. बोर्ड ने लिखा, देखो, यहां कौन है? मुंबई इंडियंस ने भी ट्वीट किया कि आज रोहित, विराट एंड कंपनी को स्पेशल नेट बॉलर मिला है. एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय टीम मैनेजमेंट ने बुमराह को विजाग इसलिए बुलाया, ताकि यह पता चल सके कि वे कितने फिट हैं. बुमराह को सितंबर में स्ट्रेस फ्रैक्चर का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से वे रिहैबिलिटेशन में हैं. 

 

जसप्रीत बुमराह ने नेट्स पर भारतीय बल्लेबाजों को गेंदबाजी की. टीम इंडिया के साथ प्रैक्टिस को लेकर प्रोटोकॉल के सवाल पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘किसी भी गेंदबाज के लिए इससे बेहतर टेस्ट नहीं हो सकता कि वह विराट कोहली और रोहित शर्मा को गेंदबाजी करे. आप जानते हैं कि टीम मैनेजमेंट अपने खिलाड़ियों की चोट को लेकर बेहद सजग है.’

यह भी पढ़ें: INDvsWI: भारत-विंडीज दूसरा मैच विजाग में, मेहमान टीम के लिए लकी है यह मैदान

माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह अगले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं. भारतीय टीम जनवरी में ऑस्ट्रेलिया से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी. इस सीरीज से पहले भारत और श्रीलंका के बीच टी20 मैच भी खेले जाएंगे.