INDvsWI: भारत-विंडीज दूसरा मैच विजाग में, मेहमान टीम के लिए लकी है यह मैदान

India vs West Indies: भारत-विंडीज दूसरा वनडे मैच बुधवार को विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. मेहमान टीम पहला मैच जीत चुकी है.

INDvsWI: भारत-विंडीज दूसरा मैच विजाग में, मेहमान टीम के लिए लकी है यह मैदान

नई दिल्ली: वनडे सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) बुधवार (18 दिसंबर) को वेस्टइंडीज से दो-दो हाथ करेगी. यह मैच विशाखापत्तनम (Visakhapatnam ODI) में खेला जाएगा. विशाखापत्तनम वही मैदान है, जहां वेस्टइंडीज की टीम भारत को कड़ी टक्कर देती आई है. दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक चार मुकाबले हुए, फिर भी नतीजा बराबरी का रहा. अब बुधवार को पता चलेगा कि वो कौन सी टीम है, जो विजाग में अपना पलड़ा भारी करने में कामयाब रहती है. 

मेजबान भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच इस समय वनडे सीरीज खेली जा रही है. दोनों टीमों के बीच पहला मैच रविवार को चेन्नई में खेला गया. वेस्टइंडीज ने इस मैच में भारत को आठ विकेट से करारी शिकस्त दी. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 287/8 का स्कोर बनाया. वेस्टइंडीज (West Indies) ने अपने दो शतकवीरों शिमरॉन हेटमायर (139) और शाई होप (102*) के शतकों की बदौलत यह मैच 48वें ओवर में ही जीत लिया. 

यह भी देखें: VIDEO: सचिन की तलाश पूरी; आखिर मिल गया वो शख्स, जिसने बताई थी बैटिंग में कमी...

अब दोनों टीमों एक बार फिर विशाखापत्तनम (Vizag ODI) में आमने-सामने होंगी. भारत ने यहां के वायएस राजशेखर रेड्डी स्टेडियम में नौ मैच खेले हैं, जिनमें उसे छह में जीत मिली है. इस लिहाज से यहां भारत का पलड़ा भारी दिखता है. लेकिन यह सिक्के का सिर्फ एक पहलू है. दूसरा पहलू वेस्टइंडीज के पक्ष में दिखता है. 

 

वेस्टइंडीज ने इस मैदान पर भारत से चार मैच खेले हैं. उसने इनमें से एक मैच में जीत दर्ज की और एक बार उसे हार का सामना करना पड़ा. साल 2018 में खेला गया मैच टाई रहा. जबकि, 14 अक्टूबर 2014 को यहां भारत और वेस्टइंडीज का मैच बिना एक भी गेंद फेंके रद्द हो गया था. भारत ने यहां विंडीज को 2011 में पांच विकेट से हराया था. साल 2013 में हुआ मुकाबला विंडीज ने दो विकेट से जीता था. 

यह भी पढ़ें: World Test Championship: पाकिस्तान ने खाता खोला और कम हो गई भारत की बढ़त

स्पष्ट है कि भारत और वेस्टइंडीज की टीमें जब विशाखापत्तनम पहुंचती हैं, तो मुकाबला दिलचस्प होता है. अब जबकि मेहमान टीम मौजूदा सीरीज में 1-0 से आगे है, तो विराट ब्रिगेड के लिए यह मुकाबला करो या मरो का हो गया है. अगर भारतीय टीम विशाखापत्तनम में हारती है तो सीरीज गंवा देगी. जाहिर है, कोहली एंड कंपनी ऐसा किसी भी सूरत में नहीं होने देना चाहेगी. दूसरी ओर विंडीज की टीम की कोशिश होगी कि वह अपने इस लकी मैदान पर मैच जीते.