INDW vs AUSW: ट्राई सीरीज में भारत ने दी कड़ी टक्कर, आखिरी ओवर में गंवाया फाइनल
Advertisement
trendingNow1639283

INDW vs AUSW: ट्राई सीरीज में भारत ने दी कड़ी टक्कर, आखिरी ओवर में गंवाया फाइनल

India Women vs Australia Women: ट्राई सीरीज के रोमाचंक फाइनल मुकाबले में भारत की महिला टीम ऑस्ट्रेलिया से 11 रन से हार गई.

मंधाना की 66 रन की पारी वुमन टीम इंडिया के काम नहीं आई.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: महिला टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में चल रही  त्रिकोणीय सीरीज (Tri-Nation Women's T20 Series) के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा और वुमन टीम इंडिया ने फाइनल मैच 11 रन से गंवा दिया. ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासन ने शानदार गेंदबाजी की और 12 रन देकर 5 विकेट लिए. उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया. 

156 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वुमन टीम इंडिया को शेफाली वर्ना और स्मृति मंधाना ने तेज शुरुआत दी, लेकिन दूसरे ही ओवर में वर्मा केवल 10 रन ही बनाकर आउट हो गई. इसके बाद ऋचा अपनी पहली टी20 इंटरनेशनल पारी खेलने मैदान पर आईं. ऋचा ने 23 गेंदों में तो चौके साथ 17 रन की पारी खेली और टीम का स्कोर 50 के पार कराया. 

यह भी पढ़ें: INDW vs AUSW: 16 साल की ऋचा घोष ने किया डेब्यू, फाइनल में यूं दिया मंधाना का साथ

17 के निजी स्कोर पर ऋचा को सदरलैंड ने वेल्मिनिक के हाथों कैच कराया. वे 54 के स्कोर पर आउट हुई. इसके बाद जेमिमाह भी 65 के स्कोर पर दो रन बनाकर आउट हो गईं. इसके बाद 15वें ओवर में स्मृति मंधाना भी 66 रन की पारी खेल कर आउट हो गईं. 

यहां तक भारत की जीत नामुमकिन नहीं थी, लेकिन 16वें ओवर में हरमनप्रीत 14 रन के निजी स्कोर पर जोनासन की गेंद पर एलबीडब्लयू हो गईं और टीम का बड़ा झटका लगा. इसके बाद अरुंधती रेड़्डी बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गईं. आखिरी चार ओवर में टीम को जीत के लिए 37 रन चाहिए थे जो कि नामुमकिन नहीं था. 17  

 17वें ओवर में शिखा पांडे चौका लगाने के बाद  पैरी का शिकार हो गई्. इसके बाद.  18वें ओवर में राधा यादव भी जेनिसन की गेंद पर कप्तान लैनिंग को लेकर पवेलियन लौट गईं. टीम को 12 गेंदों में 27 रन की जरूरत थी, लेकिन 19वें ओवर में तमन्ना भाटिया ने दो चौके लगा कर टीम की उम्मीदें जगाई. लेकिन आखिरी ओवर में वे जेनेसन की गेंद पर सदरलैंड को कैच दे बैठीं. आखिरी गेंद पर दीप्ति शर्मा के आउट होने से भारतीय टीम 144 के स्कोर पर सिमट गईं. 

 ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले बैटिंग करने का फैसला किया.  टीम ने मूनी 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मूनी ने 54 गेंदों में शानदार 71 रन की पारी खेली. गार्डनर और कप्तान लेनिंग ने 26-26 रन की पारी खेली. भारत के लिए दीप्ति शर्मा और राजेश्वरी गायकवाड़ ने दो-दो विकेट लिए. जबकि राधा यादव और अरुंधति रेड्ड़ी को एक-एक विकेट मिला.

Trending news