World Cup 2023: सेमीफाइनल मैच से पहले बढ़ी टीम की टेंशन, कप्तान चोटिल; पट्टी बांधकर की प्रैक्टिस
Advertisement
trendingNow11958463

World Cup 2023: सेमीफाइनल मैच से पहले बढ़ी टीम की टेंशन, कप्तान चोटिल; पट्टी बांधकर की प्रैक्टिस

World Cup Semi Finals: वर्ल्ड कप 2023 अब सेमीफाइनल मुकाबलों की ओर बढ़ चला है. पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है, जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी. इनसे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है.

World Cup 2023: सेमीफाइनल मैच से पहले बढ़ी टीम की टेंशन, कप्तान चोटिल; पट्टी बांधकर की प्रैक्टिस

Temba Bavuma Injury: वर्ल्ड कप 2023 अब सेमीफाइनल मुकाबलों की ओर बढ़ चला है. पहला सेमीफाइनल मैच भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है, जबकि दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें आमने सामने होंगी. इनसे पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. साउथ अफ्रीका के कप्तान पट्टी बांधकर प्रैक्टिस करते नजर आए. टेम्बा बावुमा के चोटिल होने के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. 

ट्रेनिंग सेशन में लिया हिस्सा

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भले ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं लेकिन पैर की मांसपेशियों की चोट से जूझने के बावजूद वह गुरुवार को ईडन गार्डन्स पर में ट्रेनिंग करते नजर आए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व कप सेमीफाइनल से पहले वह  काफी असहज होने के बावजूद लंबे ट्रेनिंग सत्र में हिस्सा लेते दिखे. साउथ अफ्रीका के अधिकांश खिलाड़ियों ने सोमवार को अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया, लेकिन बावुमा ने जमकर अभ्यास किया. 

पट्टी बांधकर की प्रैक्टिस

बावुमा ने दाई जांघ पर पट्टी बांधकर ट्रेनिंग की. उन्होंने फिटनेस ड्रिल करने के अलावा मैदान के कुछ चक्कर भी लगाए और विकेटों के बीच दौड़ का अभ्यास भी किया. इस दौरान बावुमा कई बार असहज नजर आए और उन्होंने टीम फिजियो सिजवे हादेबे और स्ट्रैंथ एवं अनुकूलन कोच रुनेशन मूडले को भी इसकी जानकारी दी. लगभग 15 मिनट वार्म अप के बाद वह नेट पर आए और एक स्टंप के साथ बल्लेबाजी की.

सेमीफाइनल खेलने पर सस्पेंस 

बावुमा ने लगभग 30 मिनट तक बल्लेबाजी अभ्यास किया. इसके बाद वह निजी कार में संभवत: स्कैन के लिए गए. टीम प्रबंधन ने उनकी चोट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. बावुमा इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबलों के लिए उपलब्ध नहीं थे और उनकी गैरमौजूदगी में ऐडन मार्कराम ने टीम की अगुआई की थी. देखने वाली बात यह होगी कि बावुमा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़े मुकाबले से पहले फिट हो पाते हैं या नहीं.

Trending news