Inzamam-ul-Haq का बड़ा बयान, 'भारत के पास है अच्छे खिलाड़ियों की मशीन'
Advertisement
trendingNow1872606

Inzamam-ul-Haq का बड़ा बयान, 'भारत के पास है अच्छे खिलाड़ियों की मशीन'

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) ने कहा कि भारत के पास शायद कोई मशीन है जहां से अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारत ने इंग्लैंड को 3 मैच की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 66 रनों से करारी मात दी. इस मैच में भारत के लिए डेब्यू करने वाले क्रुणाल पंड्या (Krunal Pandya) और प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने शानदार प्रदर्शन किया. भारत की बेंच स्ट्रेंथ अब काफी मजबूत हो चुकी है. जो भी युवा खिलाड़ी घरेलू स्तर से टीम में जगह बना रहा है वो बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है. इसी बीच पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) भी भारतीय टीम के खिलाड़ियों के मुरीद हो गए हैं.

  1. इंजमाम-उल-हक का बड़ा बयान
  2. भारत के पास अच्छे खिलाड़ियों की मशीन
  3. ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड सीरीज में भारत को मिले कई युवा सितारे 

'भारत के पास है कोई मशीन'

इंजमाम (Inzamam-ul-Haq) ने कहा मजाकिया अंदाज में कहा कि भारत के पास शायद कोई मशीन है जहां से अच्छे खिलाड़ी आ रहे हैं. उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'मुझे लगता है कि भारत के पास किसी तरह की कोई मशीन है जो नए खिलाड़ी तैयार करती है. इस बार फिर से दो नए खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. यह खिलाड़ियों को एक मैसेज देता है कि अगर आपको टीम में रहना है तो अच्छा प्रदर्शन करना होगा.'

VIDEO

इंजमाम (Inzamam-ul-Haq) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खिलाड़ियों के अच्छे प्रदर्शन का जिक्र करते हुए कहा,  'मैं देख रहा हूं कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से ही हर मैच या फॉर्मेट में कोई युवा खिलाड़ी आता है और शानदार प्रदर्शन करता है. सीनियर खिलाड़ियों की अपनी भूमिका है. लेकिन जब भी कभी जूनियर खिलाड़ी ऐसा प्रदर्शन करते हैं तो इससे टीम के बारे में काफी कुछ पता चलता है. पिछले 6 महीने में भारत का प्रदर्शन बहुत अच्छा रहा है.'

ऑस्ट्रेलिया में भारत का जानदार प्रदर्शन 

ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर हाल ही में भारत के युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया. दरअसल, भारत के कई सीनियर खिलाड़ी इस दौरे के बीच में चोटिल होकर बाहर हो गए थे, जिसके बाद टीम इंडिया की युवा सेना ने अपना जलवा दिखाया. भारत ने 2-1 से इस सीरीज को जीता. ये ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की लगातार दूसरी सीरीज जीत थी. इस दौरे से भारत को शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन जैसे शानदार खिलाड़ी मिले. इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ चल रही सीरीज से भी भारत को सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, क्रुणाल पंड्या और प्रसिद्ध कृष्णा जैसे युवा सितारे मिले.

 

Trending news