close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: विराट के ‘चैलेंजर्स’ ने रंग तो बदला, पर नहीं बदली किस्मत; लगातार छठा मैच हारे

विराट कोहली की टीम बेंगलुरू को आईपीएल में रविवार को दिल्ली के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा. वह खिताबी रेस से लगभग बाहर हो गई है. 

IPL-12: विराट के ‘चैलेंजर्स’ ने रंग तो बदला, पर नहीं बदली किस्मत; लगातार छठा मैच हारे
कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली के खिलाफ बेंगलुरू की ओर से सबसे अधिक 41 रन बनाए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: विराट कोहली की टीम बेंगलुरू, इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में रविवार (7 अप्रैल) को ग्रीन जर्सी में मैदान में उतरी. लगातार पांच मैच हार चुकी टीम जब नई जर्सी में दिखी तो लगा कि नया रंग, कहीं किस्मत भी नई लेकर आए. लेकिन दिल्ली के जांबाजों ने ऐसा नहीं होने दिया. पहले दिल्ली के गेंदबाज कैगिसो रबाडा (4 विकेट) और फिर कप्तान श्रेयस अय्यर (67 रन) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेंगलुरू को लगातार छठी हार के लिए मजबूर कर दिया. दिल्ली (Capitals) ने बेंगलुरू को चार विकेट से हराया. 

यह दिल्ली की आईपीएल के मौजूदा सीजन (IPL-12) में तीसरी जीत है. उसने छह मैचों में से तीन मैच जीते हैं और इतने में हार का सामना करना पड़ा है. दिल्ली ने इस जीत के साथ ही आईपीएल की प्वाइंट टैली में छह अंक हासिल कर लिए हैं. वह टैली में पांचवें नंबर पर हैं. चेन्नई पहले और हैदराबाद की टीम दूसरे नंबर पर है. बेंगलुरू (Royal Challengers) की टीम छह मैचों के बावजूद प्वाइंट टैली में खाता भी नहीं खोल सकी है. अब अगर उसे नॉकआउट राउंड में जगह बनानी है, तो बाकी बचे सभी आठ मैच जीतने होंगे. 

यह भी पढ़ें: जुनून ऐसा की मां की मौत भी नहीं रोक पाई कदम और आज बना दिया क्रिकेट का नया रिकॉर्ड

बेंगलुरू और दिल्ली की टीम के बीच रविवार को चिन्नास्वामी स्टेडियम में मैच खेला गया. दिल्ली ने टॉस जीता और बेंगलुरू को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. अक्सर लड़खड़ाने वाली बेंगलुरू की टीम इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई. वह निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 149 रन ही बना सकी. इसके जवाब में दिल्ली ने 18.5 ओवर में छह विकेट पर 152 रन बना लिए. 

पहले बैटिंग करने वाली बेंगलुरू की ओर से सबसे अधिक कप्तान विराट कोहली ने बनाए. उन्होंने 33 गेंदों पर 41 रन की पारी खेली. इंग्लैंड के मोइन अली ने 18 गेंदों पर 32 रन बनाए. इन दोनों के अलावा एक भी बल्लेबाज 20 की रनसंख्या नहीं छू सका. अक्षदीप नाथ ने 19, एबी डिविलियर्स ने 17 और मार्कस स्टोयनिस ने 15 रन बनाए. 

Chris Morris
दिल्ली के अफ्रीकी गेंदबाजों कैगिसो रबाडा (बाएं) और क्रिस मॉरिस (बीच में) ने बेंगलुरू के 8 में से 6 विकेट झटके. (फोटो: PTI) 

बेंगलुरू की टीम के आठ में से छह विकेट दिल्ली के दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों ने लिए. कैगिसो रबाडा (4/21) ने सबसे अधिक चार विकेट झटके. यह उनका टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. दो विकेट क्रिस मॉरिस के खाते में गए. अक्षर पटेल और संदीप लामिछाने ने एक-एक विकेट लिया. बेंगलुरू ने अंतिम चार ओवर में 35 रन बनाए और चार विकेट भी गंवाए. 

150 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली के ओपनर शिखर धवन बिना खाता खोले आउट हो गए. लेकिन कप्तान श्रेयस अय्यर (67) और ओपनर पृथ्वी शॉ (28)  ने पारी संभाल ली. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी की. पृथ्वी के आउट होने के बाद अय्यर और कॉलिन इंग्राम (22) ने दिल्ली को 100 रन के पार पहुंचाया. इंग्राम के आउट होने के बाद श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने अपनी टीम को 145 रन तक पहुंचाया. इसके बाद दो रन के भीतर दिल्ली ने अय्यर, क्रिस मॉरिस और पंत के विकेट गंवाए. हालांकि, इससे उसकी जीत पर कोई फर्क नहीं पड़ा और अक्षर पटेल ने चौका लगाकर टीम को तीसरी जीत दिला दी.