IPL-12: एमएस धोनी ने पहले पिता और अब बेटे का किया ‘शिकार’

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल-12 में रियान पराग को उनके डेब्यू मैच में ही कैच किया था. 

IPL-12: एमएस धोनी ने पहले पिता और अब बेटे का किया ‘शिकार’
37 साल के एमएस धोनी चेन्नई के कप्तान हैं. 17 साल के रियान पराग का आईपीएल में यह पहला साल है. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में शायद एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने अलग-अलग समय में पिता और पुत्र दोनों को आउट किया है. यह जानकारी तब सामने आई, जब आईपीएल-12 में चेन्नई और राजस्थान का मुकाबला हुआ. इस मैच में राजस्थान की ओर से रियान पराग (Riyan Parag) खेलने उतरे. 17 साल का यह खिलाड़ी असम का है और आईपीएल में पहली बार खेल रहा है. चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने इस मैच से रियान पराग को कैच आउट किया था. चेन्नई ने उस मैच को चार विकेट से जीता था. यह पराग का आईपीएल में डेब्यू मैच था. 

इसी मैच के बाद रियान पराग गूगल में सर्च किए जाने लगे. पता चला कि धोनी पहली बार रियान से उस समय मिले थे, तब वे तीन साल के थे. सोशल मीडिया एक तस्वीर वायल हो रही है, जिसमें विकेटकीपर धोनी रियान के साथ दिखाई दे रहे हैं. अब कहा जा रहा है कि धोनी ने न केवल राजस्थान वाले मैच में रियान को आउट किया है, बल्कि उन्होंने लगभग 19 साल पहले रियान के पिता पराग दास को भी एक घरेलू मैच में स्टम्प आउट किया था. 

यह भी पढ़ें: IPL-12: आज थम सकती है राजस्थान की खिताबी रेस, हैदराबाद से ‘करो या मरो’ का मुकाबला

धोनी ने 1999-2000 सीजन में बिहार की ओर से खेलते हुए रणजी ट्रॉफी से अपने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था. धोनी ने ईस्ट जोन लीग में असम के खिलाफ मैच की दूसरी पारी में रियान के पिता पराग दास को स्टम्प आउट किया था. दास ने उस मैच में 24 गेंदों पर 30 रन बनाए थे. बिहार ने इस मैच को 191 रन से जीता था. 

कॉमेंटेटर हर्षा भोगले ने ट्विटर पर रोचक आंकड़े जारी करते हुए लिखा, ‘कई साल पहले रणजी ट्रॉफी का 1999-2000 सीजन में असम की दूसरी पारी का स्कोरबोर्ड देखिए. असम के ओपनर पराग दास को युवा विकेटकीपर एसएस धोनी ने स्टम्प आउट किया. पराग दास, रियान पराग के पिता हैं.’ 25 अप्रैल को रियान ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 31 गेद पर 47 रन की शानदारा पारी खेली थी और राजस्थान रॉयल्स की जीत में हीरो बने थे. 

(आईएएनएस)