IPL-12: आज थम सकती है राजस्थान की खिताबी रेस, हैदराबाद से ‘करो या मरो’ का मुकाबला
topStorieshindi

IPL-12: आज थम सकती है राजस्थान की खिताबी रेस, हैदराबाद से ‘करो या मरो’ का मुकाबला

राजस्थान (Rajasthan Royals) के प्वाइंट टेबल में 8 अंक हैं. उसके 3 मैच बाकी हैं. अगर उसे प्लेऑफ में पहुंचना है तो ये तीनों मैच जीतने होंगे. 

IPL-12: आज थम सकती है राजस्थान की खिताबी रेस, हैदराबाद से ‘करो या मरो’ का मुकाबला

नई दिल्ली/जयपुर: राजस्थान की टीम इंडियन टी20 लीग (आईपीएल) में शनिवार रात आठ बजे से हैदराबाद से दो-दो हाथ करेगी. यह मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच राजस्थान (Rajasthan Royals) के लिए करो या मरो की तरह है. उसके 11 मैचों में चार जीत से आठ अंक हैं. यानी, अब उसके सिर्फ तीन मैच बाकी हैं. अगर उसे आईपीएल-12 (IPL-12) के प्लेऑफ में पहुंचना है तो ये तीनों मैच जीतने होंगे. हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के 10 मैचों से 10 अंक हैं. वह बाकी बचे चार मैचों में से दो जीतकर भी प्लेऑफ की रेस में बना रह सकता है. 

मेजबान राजस्थान को इस मैच में बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की कमी खलेगी, जो विश्व कप कैंप में शामिल होने के लिए इंग्लैंड रावना हो गए हैं. हैदराबाद को भी अपने स्टार खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो की कमी खलेगी. बेयरस्टो भी इंग्लैंड रवाना हो गए हैं. दोनों टीमों के बीच यह आईपीएल के मौजूदा सीजन में दूसरा मुकाबला होगा. 29 मार्च को खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने राजस्थान को पांच विकेट से हराया था. उस मैच में राजस्थान के संजू सैमसन ने शतक बनाया था. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: इंग्लैंड की विश्व कप टीम में शामिल क्रिकेटर डोप टेस्ट में फेल, बैन लगा

राजस्थान ने पिछले मुकाबले में कोलकाता पर जीत दर्ज की थी. उस मैच में टीम के प्रमुख बल्लेबाज फ्लॉप रहे थे, लेकिन 17 साल के रियान पराग ने 47 रन बनाकर टीम को जिता दिया था. इस मैच में टीम ऐसी गलती करने से बचना चाहेगी. टीम के कप्तान स्टीवन स्मिथ और अजिंक्य रहाणे पर मुख्य रूप से बल्लेबाजी का दारोमदार होगा. हालांकि, उसके लिए गेंदबाजी चिंता का विषय हो सती है. जोफ्रा आर्चर की कमी को ओशाने थॉमस पूरी कर सकते हैं, लेकिन उन्हें आईपीएल का ज्यादा अनुभव नहीं है. ऐसी स्थिति में वरुण एरॉन, जयदेव उनादकट, श्रेयास गोपाल पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है. 

 

 Kane Williamson
हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन और उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार. (फोटो: IANS)

हैदरबाद की बात की जाए तो बेयरस्टो के जाने से उसकी बल्लेबाजी कमजोर हो सकती है. हालांकि टीम के पास मार्टिन गप्टिल जैसा खिलाड़ी है. वहीं नियमित कप्तान केन विलियम्सन भी इस मैच में टीम का हिस्सा होंगे. ऐसे में हैदराबाद की बल्लेबाजी मजबूत ही लग रही है. गेंदबाजी में हैदराबाद के पास भुवनेश्वर कुमार, राशिद खान हैं. ऐसे में राजस्थान के खिलाफ हैदराबाद का पलड़ा भारी लग रहा है.

राजस्थान: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन,  रियान पराग, स्टुअर्ट बिन्नी, श्रेयस गोपाल, कृष्णप्पा गौतम, आर्यमान बिड़ला, एस. मिधुन, प्रशांत चोपड़ा, ईश सोढ़ी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, ओशेन थॉमस, शशांक सिंह, लियाम लिविंगस्टोन, शुभम रंजाने, मनन वोहरा, एश्टन टर्नर.

हैदराबाद: केन विलियम्सन (कप्तान) भुवनेश्वर कुमार, डेविड वार्नर, अभिषेक शर्मा, खलील अहमद, रिकी भुई, बासिल थम्पी, श्रीवत्स गोस्वामी, दीपक हुड्डा, सिद्धार्थ कौल, मोहम्मद नबी, शहबाज नदीम, टी. नटराजन, मनीष पांडे, यूसुफ पठान, राशिद खान, रिद्धिमान साहा, संदीप शर्मा, विजय शंकर, शाकिब अल हसन और बिली स्टेनलेक.

(इनपुट: आईएएनएस) 

Trending news