close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL-12: मुंबई की 5वीं जीत, विराट के ‘चैलेंजर्स’ 7वां मैच हारकर खिताबी रेस से बाहर

मेजबान मुंबई की टीम ने बेंगलुरू की टीम को 5 विकेट से हराया. यह आईपीएल-12 (IPL-12) में उसकी पांचवीं जीत है. 

IPL-12: मुंबई की 5वीं जीत, विराट के ‘चैलेंजर्स’ 7वां मैच हारकर खिताबी रेस से बाहर
मुंबई के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 4 विकेट झटके. उन्होंने मोइन अली, मार्कस स्टोइनिस, अक्षदीप नाथ और पवन नेगी को आउट किया. (फोटो: PTI)

मुंबई: विराट कोहली की ‘टीम बेंगलुरू’ को सोमवार को मोइन अली (50 रन, 2 विकेट) और एबी डिविलियर्स (75 रन) के बेहतरीन खेल के बावजूद हार का सामना करना पड़ा. मेजबान मुंबई ने उसे वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पांच विकेट से हराया. यह मुंबई (Mumbai Indians) की आईपीएल-12 (IPL-12) में आठ मैचों में पांचवीं जीत है. वह आठ टीमों के प्वाइंट टेबल में 10 अंक के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गई है. उससे ऊपर सिर्फ चेन्नई (12 अंक) और पंजाब (10 अंक) की टीमें हैं. टीम बेंगलुरू की यह लीग में सातवीं हार है. वह आईपीएल-12 में एक जीत और सात हार के साथ प्वाइंट टेबल में आठवें स्थान पर है. विराट की टीम खिताबी रेस से बाहर हो चुकी है. 

विराट कोहली की टीम बेंगलुरू (Royal Challengers Bangalore) ने सोमवार को पहले बैटिंग करते हुए सात विकेट पर 171 रन बनाए. वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजों की मददगार रही है. ऐसे में यह एक औसत स्कोर था. उम्मीद के मुताबिक मुंबई की टीम को लक्ष्य हासिल करने में ज्यादा दिक्कत नहीं हुई. उसने 19 ओवर में पांच विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. मुंबई की ओर से क्विंटन डिकॉक (Quinton de Kock) ने 26 गेंदों पर सबसे अधिक 40 रन बनाए.  हार्दिक पांड्या ने 16 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली. रोहित शर्मा (28), सूर्यकुमार यादव (29), ईशान किशन (21) और क्रुणाल पांड्या (11) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं.

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया की 5 खासियत, जो किसी और टीम में नहीं हैं

इससे पहले मुंबई की टीम ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी. पहले बैटिंग करने उतरे बेंगलुरू की शुरुआत खराब रही और उसके ओपनर व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) जल्दी आउट हो गए. जेसन बेहरनडॉर्फ ने विराट (8) को इन स्विंग पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों कैच कराया. कोहली के बाद डिविलियर्स आए. उन्होंने पार्थिव पटेल (28) के साथ दूसरे विकेट के लिए 37 रन की साझेदारी की. हार्दिक पांड्या ने पार्थिव को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा.

बेंगलुरू को 49 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा. इसके बाद डिविलियर्स (AB de Villiers) और मोइन खान (Moeen Ali) ने मोर्चा संभाला. इन दोनों ने 95 रन की साझेदारी कर टीम को बड़े स्कोर का मंच दिया. मोइन अली 18वें ओवर की पहली गेंद पर जब आउट हुए तब टीम का स्कोर 145 रन हो चुका था. मोइन ने 32 गेंद पर 50 रन बनाए. उनके आउट होते ही बेंगलुरू की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई. 

Moeen Ali
बेंगलुरू के ऑलराउंडर मोइन अली ने 50 रन बनाए और दो विकेट भी झटके. (फोटो: PTI) 

आईपीएल में टीमें आखिरी तीन ओवर में अक्सर 40 या इससे अधिक रन बनाती हैं. लेकिन बेंगलुरू की टीम आखिरी तीन ओवर में सिर्फ 26 रन बना सकी. मोइन अली के आउट होने के बाद डिविलियर्स भी रन आउट हो गए. उन्होंने अपनी पारी में 51 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा चार छक्के लगाए. एबी के आउट होने के बाद बाकी के बल्लेबाज टीम को बड़ा स्कोर नहीं दे पाए. मुंबई के लिए श्रीलंका के लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) ने चार विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरनडॉफ और भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को एक-एक सफलता मिली. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ.