IPL 2019: ऋषभ पंत ने दिल्ली को दिलाई पहली जीत, रोहित शर्मा के ‘इंडियंस’ पहला मैच हारे

दिल्ली की टीम ने आईपीएल 2019 में मुंबई की टीम को 37 रन से हराया. यह दोनों टीमों का मौजूदा सीजन में पहला मैच था. 

IPL 2019: ऋषभ पंत ने दिल्ली को दिलाई पहली जीत, रोहित शर्मा के ‘इंडियंस’ पहला मैच हारे
ऋषभ पंत ने 27 गेंदों पर 78 रन की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: आईपीएल (IPL) के 12वें संस्करण में नाम बदलकर उतरी दिल्ली की टीम ने जीत से शुरुआत की है. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के नाम से उतरी इस टीम ने रविवार (24 मार्च) को अपने पहले मुकाबले में मुंबई की टीम को हराया. दिल्ली की टीम (MI) ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 213 रन का स्कोर बनाया. इसके जवाब में मेजबान मुंबई की टीम 19. 2 ओवर में 176 रन ही बना सकी. दिल्ली की टीम पिछले सीजन तक दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के नाम से खेलती थी. 

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सीजन में अब तक तीन मैच खेले गए हैं. इस टी20 लीग की शुरुआत शनिवार (23 मार्च) को हुई थी. इस मैच में गत चैंपियन चेन्नई ने बेंगलुरू की टीम को हराया था. रविवार को दो मैच हुए. पहले मैच में कोलकाता की टीम ने हैदराबाद की मजबूत टीम को शिकस्त दी. इसके बाद रात में खेले गए मैच में दिल्ली ने जीत दर्ज की. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: रसिक सलाम आईपीएल में खेलने वाले जम्मू कश्मीर के दूसरे खिलाड़ी बने

दिल्ली और मुंबई की टीमों के बीच रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम ने 213 रन का मजबूत स्कोर बनाया. उसकी ओर से ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने 27 गेंदों पर 78 रन बनाए. उन्होंने सात चौके और इतने ही छक्के जमाए. 

दिल्ली के लिए ही कॉलिन इंग्राम ने 32 गेंदों पर 47 और शिखर धवन ने 36 गेंदों पर 43 रन की पारी खेली. कप्तान श्रेयस अय्यर ने 10 गेंदों पर 16 रन बनाए. मुंबई की ओर से न्यूजीलैंड के गेंदबाज मिचेल मैक्लिनघन ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए. जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या और बेन कटिंग ने एक-एक विकेट झटके. 

यह भी पढ़ें: IPL 2019: विजय शंकर ने दूर की हैदराबाद की एक साल पुरानी चिंता, खेली बेशकीमती पारी

विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम शुरू से ही लड़खड़ाती नजर आई. उसके ओपनर व कप्तान रोहित शर्मा (14) सबसे पहले आउट होने वाले बल्लेबाज रहे. दूसरे ओपनर क्विंटन डी कॉक 27 रन ही बना सके. एक समय मुंबई ने 45 रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे. युवराज सिंह (53) ने अर्धशतक जमाकर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा. वे 19वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए. उनके आउट होते ही टीम की उम्मीदें भी खत्म हो गईं. जसप्रीत बुमराह चोट के कारण बैटिंग करने नहीं उतरे. 

क्रुणाल पांड्या मुंबई इंडियंस के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. उन्होंने 15 गेंदों पर 32 रन बनाए. कीरोन पोलार्ड 21 रन बनाकर आउट हुए. दिल्ली की ओर से कैगिसो रबाडा और इशांत शर्मा ने दो-दो विकेट लिए. 

(इनपुट: आईएएनएस)