close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: विजय शंकर ने दूर की हैदराबाद की एक साल पुरानी चिंता, खेली बेशकीमती पारी

यह हैदराबाद और कोलकाता दोनों टीमों का आईपीएल 2019 में पहला मैच था. 

IPL 2019: विजय शंकर ने दूर की हैदराबाद की एक साल पुरानी चिंता, खेली बेशकीमती पारी
तमिलनाडु के ऑलराउंडर विजय शंकर ने कोलकाता की टीम के खिलाफ 24 गेंद पर 40 रन बनाए. (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: पिछले दो महीने में यदि किसी भारतीय खिलाड़ी की सबसे अधिक चर्चा हुई है तो वह विजय शंकर हैं. तमिलनाडु के इस ऑलराउंडर ने आईपीएल (IPL 2019) में भी धमाकेदार पारी खेलकर खुद को सुर्खियों में बनाए रखा है. विजय शंकर ने रविवार (24 मार्च) को कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के खिलाफ 40 रन की पारी खेली. उनकी और डेविड वार्नर (85) की पारियों की बदौलत ही सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम 181 रन का स्कोर बना सकी. 

हैदराबाद की टीम ने आईपीएल-12 के अपने पहले मैच में ऑलराउंडर विजय शंकर को तीसरे नंबर पर बैटिंग के लिए उतारा. विजय ने टीम प्रबंधन की उम्मीद पर खरा उतरते हुए महज 24 गेंदों पर 40 रन जड़ दिए. वे जब बैटिंग के लिए उतरे तो टीम का स्कोर एक विकेट पर 118 रन था. विजय ने यहां से खेल संभाला और अंत तक आउट नहीं हुए. विजय शंकर ने अपनी पारी में दो चौके और इतने ही छक्के जमाए. 

यह भी पढ़ें: रसेल के तूफान में उड़ी हैदराबाद की चुनौती, अंतिम 18 गेंद पर 53 रन बनाकर जीता कोलकाता

विजय शंकर की इस पारी ने हैदराबाद की टीम को मध्यक्रम में वह विकल्प दे दिया है, जिसकी वह एक साल से तलाश कर रही है. वैसे तो हैदराबाद की टीम में मनीष पांडे, शाकिब अल हसन, दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाज मिडिलऑर्डर में खेलने के लिए मौजूद हैं. लेकिन पिछले साल हैदराबाद के बल्लेबाज मध्यक्रम में ज्यादा कामयाब नहीं रहे थे. इसी कारण वह दूसरे विकल्प तलाश रही है. 

विजय शंकर का यह आईपीएल में पांचवां साल है. वे 2014 में महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम के लिए खेलते थे. इसके बाद अगले दो साल वे हैदराबाद की टीम का हिस्सा रहे. साल 2018 में दिल्ली की टीम के लिए खेले, लेकिन ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके. लेकिन 2019 आते ही उन्होंने पिछली नाकामियों को भुला दिया है. अब वे ना सिर्फ टीम इंडिया की विश्व कप की योजना का हिस्सा हैं, बल्कि आईपीएल की हैदराबाद टीम भी उनसे भरोसेमंद बल्लेबाजी की उम्मीद कर रही है.