close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

IPL 2019: 'आंद्रे रसेल इंसान हैं या एलियन? DNA टेस्ट करवाना चाहते हैं फैंस'

बल्लेबाज आंद्रे रसेल ने एक के बाद एक अपनी विस्फोटक पारियों से टी20 क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है.

IPL 2019: 'आंद्रे रसेल इंसान हैं या एलियन? DNA टेस्ट करवाना चाहते हैं फैंस'
ऑलराउंडर आंद्रे रसेल एक मैच के दौरान मैदान में फील्डिंग करते हुए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 12वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बल्लेबाज आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने एक के बाद एक अपनी विस्फोटक पारियों से टी20 क्रिकेट की दुनिया में तहलका मचा दिया है. इसके चलते कई फैंस वेस्टइंडीज के इस क्रिकेटर को 'महामानव' तो कुछ 'एलियन' यानी दूसरे ग्रह से आए प्राणी की संज्ञा दे रहे हैं.

बीते शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से जीत के लिए मिले 214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की शुरुआत खराब रही. टीम ने पांच ओवर के अंदर 33 रन पर तीन विकेट गंवा दिये और फिर रॉबिन उथप्पा ने 20 गेंद में सिर्फ नौ रन की पारी खेल चीजों को और मुश्किल कर दिया.

ऐसे में जब रसेल बल्लेबाजी करने आए तब टीम को जीत के लिए 49 गेंदों पर 135 रनों की जरूरत थी, लेकिन वेस्टइंडीज के इस पावर हिटर ने आखिरी ओवर तक टीम की उम्मीदों को जीवित रखा. रसेल ने नौ छक्के और दो चौके की मदद से 25 गेंद में 65 रन बनाये. हालांकि, रसेल की पारी टीम को लगातार चौथी हार से नहीं बचा सकी.

मुकाबले के दौरान स्टेडियम में बैठे प्रशंसक रसेल की तारीफ में स्लोगन लिखी तख्तियां लहरा रहे थे. इसमें एक तख्ती ने कैमरामैन का ध्यान अपनी ओर खींचा, जिस पर लिखा था, ''हम मिस्टर रसेल के डीएनए टेस्ट की मांग करते हैं.. क्या वह मानव हैं या एलियन?'' कोलकाता के इस खिलाड़ी ने अपने ऑफिशयल इंस्टाग्राम अकाउंटस से इस तस्वीर को शेयर किया है.

12वें सीजन में स्कोर
आईपीएल के मौजूदा सीजन में केकेआर के खिलाड़ी आंद्रे रसेल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पांचवें नंबर पर हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 10 मुकाबलों की नौ पारियों में 392 रन बनाए हैं. 65 रन उनका सर्वोच्च स्कोर है.

रसेल जताई निराशा
आरसीबी से मैच हारने के बाद रसेल ने कहा, ‘‘सिर्फ 10 रन से हारना निराशाजनक है, हम जीत से सिर्फ दो शाट दूर रह गये. अगर हमने बीच के ओवरों में कुछ और रन बनाये होते तो शायद कुछ गेंद शेष रहते ही जीत जाते.’’ बल्लेबाज नितीश राणा (46 गेंदों पर नाबाद 85 रन) ने भी अंतिम ओवरों में बड़े शाट लगाये लेकिन उनकी और रसेल की पारी टीम को लगातार चौथी हार से नहीं बचा सकी.

बैटिंग ऑर्डर पर दिया बयान
रसेल ने कहा, ‘‘नितीश ने शानदार बल्लेबाजी की, लेकिन हम निश्चित तौर पर निराश हैं. इसलिए मुझे खुशी और गम दोनों है.’’ रसेल से जब पूछा गया कि क्या उन्हें चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आना चाहिए था तो उन्होंने पहले इस सवाल को टालने की कोशिश की, लेकिन फिर कहा कि टीम को इसे लेकर ज्यादा लचीला रुख अपनाना चाहिए.