IPL 2020: विराट की टीम ने बदला नाम, दिल्ली कैपिटल्स ने की 'मदद की पेशकश'
Advertisement
trendingNow1639830

IPL 2020: विराट की टीम ने बदला नाम, दिल्ली कैपिटल्स ने की 'मदद की पेशकश'

Indian Premier League 2020: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने अपना नाम बदल दिया है जिस पर दिल्ली कैपिटल्स ने चुटकी ली है. 

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल में अब तक दो बार अपनी ब्रैंडिग में बदलाव किया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal challengers Bangalore) के अचानक अपना नाम और लोगो बदलने की खबर खूब चर्चा में रही. इस बदलाव पर टीम के खिलाड़ी सहित फैंस भी हैरान दिखे. यहां तक कि कप्तान विराट को भी इसकी खबर नहीं थी. टीम की इस रीब्रैंडिंग पर आईपीएल की एक अन्य फ्रैंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने चुटकी ली है. 

टीम ने जैसे ही  बुधवार को अपने सोशल मीडिया के अकाउंट्स से अपना प्रोफाइल फोटो और नाम हटाया, फैंस में हलचल मच गई. टीम के खिलाड़ी युजवेंद्र चहल ने इस पर ट्वीट कर अपने क्रिकेटीय अंदाज में हैरानी जताई. 

यह भी पढ़ें: IPL 2020: RCB ने बदला अपना नाम, चहल हैरान तो फैंस को हुआ बड़े बदलाव का शक

टीम ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल का नाम तो बदल दिया है, लेकिन उसका नया लोगो गुरुवार खबर लिखे जाने तकर नहीं पोस्ट किया गया था. टीम का नाम अब केवल 'रॉयल चैलेंजर्स' कर दिया है.

इस बदलाव के बाद फैंस में यह आशंका तक फैल गई थी कि टीम बड़े बदलाव करने की तैयारी में हैं. इन्हीं चर्चाओं के बीच दिल्ली कैपिटल्स ने भी चुटकी लेते हुए अपने ट्वीट में प्रस्ताव दिया कि अगर उन्हें (Royal Challengers) को मदद चाहिए तो वे (दिल्ली कैपिटल्स) ऐसा कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: विराट की कप्तानी को तगड़ा झटका, सोशल मीडिया से 'पोस्ट' हुई गायब, खुद यूं चौंके कोहली

कैपिटल्स ने अपने ट्वीट में कहा, "अगर आप रीब्रैंडिंग कर रहे हैं तो हमें बताया अगर आपको मदद की जरूरत हो तो." गौरतलब है कि पिछले 12 सालों में दिल्ली कैपिटल्स ने दो बार खुद का ब्रांड बदला है.  पहले टीम ने 2014 में अपना लोगो और किट बदली थी, लेकिन टीम की किस्मत तब बदली जब टीम ने अपनी पहचान 2019 में बदली और टीम पहली बार प्लेऑफ में जगह बनाने में कामयाब रही. 

यह भी पढ़ें: SA vs ENG: डेल स्टेन बने दक्षिण अफ्रीका के सबसे कामयाब गेंदबाज, बनाया ये रिकॉर्ड 

आईपीएल में केवल दिल्ली की ही टीम ऐसी है जिसे ब्रांडिंग में बदलाव से फायदा हुआ है. वहीं बेंगलुरू की टीम, जो पिछले तीन साल से बुरे दौर से गुजर रही है, अपनी किस्मत बदलना चाह रही है. इन्हीं बातों को देखते हुए दिल्ली ने अपने ट्वीट में चुटकी ली है. 

RCB ने अपने नाम और लोगो के साथ अपना साझेदार भी बदला है. इस बार मुथूट ब्लू नाम से जाने वाला यह ग्रुप वित्तीय सेवा क्षेत्र में एक बड़े ग्रुप मुथूट पप्पाचान  ग्रुप की कंपनी Muthoot Fincorp के साथ फ्रेंचाइजी ने साझेदारी की है. इससे टीम की जर्सी में आगे का लोगो में मुथूट फिनकॉर्प दिखाई देगा.

Trending news