IPL 2020: आईपीएल के अगले सीजन की तारीख देख फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

IPL 2020: आईपीएल के अगले सीजन की तारीख देख फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

IPL 2020 Auction: आईपीएल 2020 सीजन के लिए कोलकाता में 19 दिसंबर को नीलामी हुई. इसमें 62 खिलाड़ी खरीदे गए. 

IPL 2020: आईपीएल के अगले सीजन की तारीख देख फ्रेंचाइजियों की नींद उड़ी

 नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आईपीएल के अगले सीजन की शुरुआत 28 मार्च से करना चाहती है, लेकिन फ्रेंचाइजियों को यह सही नहीं लग रहा है. इन आठ फ्रेंचाइजी का कहना है कि इस दौरान दो बड़ी सीरीज हैं, जिसके कारण विदेशी खिलाड़ियों को आने में समस्या हो सकती है. एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने कहा कि आईपीएल 2020 (IPL 2020) का आधिकारिक कैलेंडर अभी नहीं निकला है. उम्मीद है कि गर्विनंग काउंसिल अपने पुराने प्रारूप पर ही जाएगी, जिसमें डबल हेडर होते थे और लीग एक अप्रैल के पास से शुरू होती थी. 

बता देें कि अगले साल मार्च में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेंगे. इंग्लैंड और श्रीलंका की टीमें दो टेस्ट मैच खेलेंगी. आईपीएल ( IPL) के अगले सीजन की नीलामी हो चुकी है. कोलकाता में 19 दिसंबर को हुई इस नीलामी (IPL Auction) में 62 खिलाड़ियों पर बोली लगाई गई. इसके साथ ही सभी टीमों की तस्वीर साफ हो गई है. 

यह भी पढ़ें: Year-Ender 2019: इंग्लैंड का 44 साल पुराना सपना पूरा, जीती सबसे बड़ी ट्रॉफी 

एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की सीरीज का अंतिम टी20 मैच 29 मार्च को खत्म होगा. इंग्लैंड और श्रीलंका के दूसरे टेस्ट का आखिरी दिन 31 मार्च है. इस स्थिति में आप सीजन की शुरुआत अपने बड़े खिलाड़ियों के बिना करोगे और यह अच्छी बात नहीं होगी. अगर हम एक अप्रैल से शुरू करते हैं तो चीजें बेहतर हो सकती हैं. उम्मीद है कि हम जो कह रहे हैं, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल उस पर ध्यान देगी.’

 

एक अन्य फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा कि नीलामी की शाम को बैठक के दौरान चार फ्रेंचाइजियों ने इस मुद्दे को उठाया है. अधिकारी ने कहा, ‘देखिए, यह ऐसी स्थिति है जो फ्रेंचाइजियों के पक्ष में नहीं जा रही है और इस मुद्दे पर चार से पांच टीमों के बीच चर्चा भी की गई थी. कोई भी बैकफुट पर शुरुआत नहीं करना चाहता. लेकिन हम सिर्फ उम्मीद कर सकते हैं. कैलेंडर के आने से पहले हमारे पास अभी कुछ सप्ताह बाकी हैं. हम अपील कर सकते हैं.’

यह भी पढ़ें: IPL 2020: जब आईपीएल की नीलामी चल रही थी, तब सो रहा था दुनिया का ‘बेस्ट बॉलर’

एक अन्य अधिकारी ने कहा, ‘पिछले साल, हमारे खिलाड़ी अंत में चले गए थे और इस बार हम अपने शीर्ष-4 खिलाड़ियों के बिना सीजन की शुरुआत कर सकते हैं. इस पर आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि हम अच्छी शुरुआत करना पसंद करेंगे और सीजन की शुरुआत में अच्छी लय हासिल करना चाहेंगे.’ आईपीएल के आने वाले सीजन की तारीखों पर फैसला गर्वनिंग काउंसिल को ही लेना है कि वह मार्च 28 से लीग की शुरुआत करना चाहती है या एक अप्रैल से. 

Trending news