IPL 2022: CSK के खिलाफ KKR की जीत पक्की! ये 12 ओवर इस तरह से जिताएंगे कोलकाता को मैच
Advertisement

IPL 2022: CSK के खिलाफ KKR की जीत पक्की! ये 12 ओवर इस तरह से जिताएंगे कोलकाता को मैच

कोलकाता की सबसे बड़ी ताकत वो 12 ओवर हैं. जो उसके स्पिनर करते हैं. जो पिच पर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं देते हैं. चेन्नई के खिलाफ 12 ओवर बहुत ही अहम होंगे. जो कोलकाता के स्पिनर करेंगे. कोलकाता के लिए ये 3 तीन खिलाड़ी तुरुप के इक्के तरह साबित होंगे. 

File Photo

नई दिल्ली: तनाव खत्म करने और उत्साह और जोश बढ़ाने वाले आईपीएल (IPL) की शुरुआत 26 मार्च से हो रही है. पहला मैच कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और चार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच होगा. दोनों ही टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी शामिल हैं, जो पलक झपकते ही मैच का नक्शा बदल देते हैं. सीएसके के खिलाफ केकेआर (KKR) की टीम जीत सकती है. कोलकाता की सबसे बड़ी ताकत वो 12 ओवर हैं. जो उसके स्पिनर करते हैं. जो पिच पर विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को टिकने का मौका नहीं देते हैं. चेन्नई के खिलाफ 12 ओवर बहुत ही अहम होगें. जो कोलकाता के स्पिनर करेंगें. कोलकाता के लिए ये 3 तीन खिलाड़ी तुरुप के इक्के तरह साबित होंगे. 

  1. कोलकाता के 3 खिलाड़ी साबित होगें तुरुप के इक्के 
  2. मैच में होगा स्पिनरों का बोलबाला 
  3. 26 मार्च को खेला जाएगा पहला मुकाबला 

1. सुनील नरेन 

सुनील नरेन (Sunil Narine) दुनिया के बेहतरीन स्पिनर्स में शुमार हैं. उन्होंने दुनिया की हर पिच पर अपना लोहा मनवाया है. वो काफी किफायती  गेंदबाजी भी करते हैं. भारत की पिचों पर उनको खूब टर्न भी मिलता है, जिससे बल्लेबाज उनकी गेंद पर चकमा खा रहे हैं. कोलकाता टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसमें सुनील नरेन की भूमिका बहुत ही अहम रही है. अपने खेल की बदौलत वह किसी मैच का रुख पलटने में माहिर खिलाड़ी हैं. ऐसे में टीम सीएसके टीम के खिलाफ उनके चार ओवर बहुत ही अहम होंगे. मिस्ट्री बॉलिंग से अक्सर वह बल्लेबाजों को असमंजस में डाल देते हैं. नरेन ने आईपीएल में 134 मैचों में 143 विकेट लिए हैं. केकेआर (KKR) ने उन्हें 6 करोड़ रुपये की कीमत पर रिटेन किया है. नरेन के चार ओवर ही हार और जीत का अंतर तय करेंगे. 

2. वरुण चक्रवर्ती 

वरुण  चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy) आईपीएल 2021 की खोज कहे जा सकते हैं. उन्होंने अपने खेल के दम पर सभी का दिल जीता है. पिछली बार कोलकाता टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी, इसमें इस रहस्यमयी स्पिनर की बहुत ही बड़ी भूमिका थी. वरुण चक्रवर्ती अपने ओवर्स में बहुत ही कम रन देते हैं और बल्लेबाजों पर लगाम लगाकर रखते हैं. इस लेग स्पिनर ने अपनी गेंदों पर बल्लेबाजों को जमकर नचाया है और अपनी गेंदों पर किसी को भी आक्रामक स्ट्रोक नहीं लगाने दिए हैं. इनकी गुगली का जबाव किसी भी टीम के खिलाड़ी के पास नहीं था. वरुण ने धोनी को 3 बार क्लीन बोल्ड किया है वो भी सिर्फ 12 गेंदों पर. धोनी भी इनकी गुगली भी ठीक से नहीं पढ़ पाए. ऐसे में सीएसके के खिलाफ इस खिलाड़ी के कोटे के 4 ओवर बहुत ही खतरनाक साबित हो होंगे. 

3. वेंकटेश अय्यर 

पिछले साल आईपीएल में वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने डेब्यू किया था और अपनी प्रतिभा के दम सारी दुनिया में अपना डंका बजाया था. इस खिलाड़ी ने 10 मैचों में 370 रन कूट दिए है. वहीं, गेंदबाजी में भी 3 विकेट हासिल किए हैं. अय्यर ने भारत के लिए वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ शानदार गेंदबाजी का नमूना पेश किया है. उनकी बॉलिंग देखकर बड़े से बड़े बल्लेबाज भी दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. वह गेंद को बहुत ही धीरे से छोड़ते हैं, जो पिच पर पड़ते ही टर्न हो जाती है, जिससे बल्लेबाज उसे जल्दी से समझ नहीं पाता है. ऐसे में नए बने कप्तान बने श्रेयस अय्यर ने चार ओवर्स को बहुत ही शानदार तरीके से उपयोग करना चाहते हैं. 

Trending news