पांचवां खिताब जीतने के लिए धोनी ने चला ये दांव, इस तरह से चित होंगी दूसरी IPL टीमें!
Advertisement

पांचवां खिताब जीतने के लिए धोनी ने चला ये दांव, इस तरह से चित होंगी दूसरी IPL टीमें!

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. सीएसके टीम में कई मैच विनर्स प्लेयर्स शामिल हैं और उनके पास महेंद्र सिंह धोनी जैसा कप्तान है. चेन्नई ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. 

Twitter

नई दिल्ली: चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके टीम ने चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. धोनी की गिनती दुनिया के महान कप्तानों में होती है. आईपीएल 2022 में भी चेन्नई सुपर किंग्स टीम खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. इसकी तीन बड़ी वजह हैं. 

  1. सीएसके ने 4 बार जीती आईपीएल ट्रॉफी 
  2. धोनी हैं शानदार कप्तान 
  3. सीएसके को है ऑलराउंडर्स पर भरोसा 

सीएसके के पास हैं घातक ऑलराउंडर 

चेन्नई सुपर किंग्स की सबसे बड़ी मजबूती उसके ऑलराउंडर्स हैं. उनके दम पर ही चेन्नई टीम विरोधी टीम को पटखनी देती है. टीम के पास रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja), मोईन अली और दीपक चाहर हैं. जडेजा ने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी योगदान देने में माहिर प्लेयर हैं. पिछले कई सीजन से वह चेन्नई के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. जब भी कप्तान धोनी को विकेट की आवश्यकता होती है, वह जडेजा का नंबर घुमा देते हैं. वहीं, मोईन अली ने अपने बल्ले के दम पर सीएसके के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली है. महेंद्र सिंह धोनी को ऑलराउंडर्स बहुत ही पसंद आते हैं. वह उनका बहुत ही शानदार तरीके से उपयोग करते हैं. 

डुप्लेसिस की जगह मिला ये शानदार ओपनर 

पिछले सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ फॉफ डुप्लेसिस ओपनिंग करने उतरे थे. इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन में उनकी जगह सीएसके टीम ने डेवॉन कॉनवे (Devon Conway)  को अपने साथ जोड़ा है. कॉनवे बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड टीम के लिए ढेरों रन कूटे हैं. इन दोनों पर ही चेन्नई को बड़ी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी. तुराज ने पिछले सीजन अपने बल्ले के दम पर सीएसके के लिए सबसे ज्यादा रन कूटे थे और ऑरेंज कैप जीती थी. उनके बल्ले की गूंज सारी दुनिया ने सुनी थी. उन्होंने सीएसके के लिए 16 मैचों में 636 रन बनाए थे. 

चेन्नई के पास है करिश्माई कप्तान 

चेन्नई सुपर किंग्स अब तक चार बार आईपीएल का खिताब जीता है. इसमें सबसे अहम रोल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रहा है. धोनी ने अपने शांत और शातिर दिमाग से चेन्नई सुपर किंग्स को कई मैच जिताए हैं. वह DRS लेने में बड़े महारथी हैं, उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है और वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशरों में शुमार है. धोनी हमेशा से ही अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. धोनी को फैंस बहुत ही प्यार करते हैं. 

कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर 

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ही उपयोगी खिलाड़ी हैं, वह टीम के लिए उस त्रिशूल की तरह हैं, जो बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग में बिल्कुल ही फिट बैठते हैं. उनके स्पिन से जादू से  विरोधी टीमें अच्छी तरह से वाकिफ हैं और वह काफी किफायती गेंदबाजी करते हैं. उनकी गेंदों पर रन बनाना इतना आसान नहीं है. डेथ ओवर्स में वह धाकड़ बल्लेबाजी भी करते हैं. इस नजारा हम पिछले आईपीएल सीजन में देख चुके हैं. जब उन्होंने हर्षल पटेल के एक ओवर में 37 रन कूट दिए. मैदान पर उनकी चपलता देखते ही बनती है. 

Trending news