इन 3 IPL टीमों की सबसे कमजोर कड़ी हैं विकेटकीपर्स! चकनाचूर हो सकता है खिताब का सपना
topStories1hindi1130995

इन 3 IPL टीमों की सबसे कमजोर कड़ी हैं विकेटकीपर्स! चकनाचूर हो सकता है खिताब का सपना

किसी भी टीम के लिए विकेटकीपर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. वह विकेट के पीछे रहकर के सारे गेम को देखता है. टीम के लिए वह DRS लेने में मदद करता है. आईपीएल में 3 टीमों ने  विकेटकीपर्स खरीदने में बड़ी गलती कर दी है. 

इन 3 IPL टीमों की सबसे कमजोर कड़ी हैं विकेटकीपर्स! चकनाचूर हो सकता है खिताब का सपना

नई दिल्ली: किसी भी टीम के लिए विकेटकीपर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. वह विकेट के पीछे रहकर के सारे गेम को देखता है. टीम के लिए वह DRS लेने में मदद करता है. इस बार कई आईपीएल टीमों के पास बहुत ही कमजोर विकेटकीपर्स हैं. इसलिए इन टीमों का खिताब जीतने का सपना भी खतरे में पड़ सकता है. आइए जानते हैं, इन टीमों के बारे में. 

विकेटकीपर्स खरीदने में कर दी यह गलती!

आईपीएल मेगा ऑक्शन में सभी टीमों ने प्लेयर्स को खरीदने में एक बड़ी गलती कर दी है. सभी टीमों के विकेटकीपर्स के ऊपर बहुत ही कम पैसा खर्च किया है. सभी टीमों के पास एक धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद है, लेकिन अगर ये विकेटकीपर (Wicketkeeper) चोटिल हो जाए, तो उनके पास दूसरा स्टार विकेटकीपर मौजूद नहीं हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने सुपरस्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan kishan) को 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है, लेकिन अगर ईशान आईपीएल के दौरान किसी भी वजह से बाहर हो  जाते हैं, तो उनके पास 20 साल के सिर्फ आर्यन जुयाल होंगे, जो उनकी जगह ले सकते हैं. आर्यन जुयाल को आईपीएल में खेलने का इतना अनुभव नहीं है. 

केकेआर टीम के साथ रही ये समस्या

केकेआर (KKR) टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है, पहले उनके पास दिनेश कार्तिक जैसा धाकड़ बल्लेबाज था, लेकिन केकेआर की टीम ने इस खिलाड़ी को रिलीज करके खरीदा नहीं है. केकेआर ने आईपीएल मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड की तरफ से विकेटकीपिंग करने वाले सैम बिलिंग (Sam Billings) को खरीदा है. बिलिंग ने सिर्फ 22 आईपीएल (IPL) मैच खेले हैं और उनमें 309 रन बनाए हैं. उनके पास आईपीएल (IPL) में ज्यादा विकेटकीपिंग का अनुभव नहीं है. वहीं, दूसरे विकेटकीपर के तौर पर उन्होंने शेल्डन जैक्सन को खरीदा है. शेल्डन ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अभी अपना डेब्यू नहीं किया है. कोलकाता ने 60 लाख रुपये देकर शेल्डन को अपनी टीम में शामिल किया है.  

आरसीबी के पास सिर्फ एक स्टार विकेटकीपर 

आरसीबी (RCB) ने तीन विकेटकीपर्स को खरीदकर अपनी टीम में शामिल किया है, लेकिन उनमें से दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ही अनुभवी नजर आते हैं बाकि दो अनुज रावत और लवनीत सिसौदिया शामिल हैं. इन दोनों ने घरेलू क्रिकेट में खेला है और उन्हें आईपीएल (IPL) में ज्यादा मौके नहीं मिल पाए हैं. ऐसे में अगर दिनेश कार्तिक चोटिल हो जाते हैं, तो आरसीबी के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है. 

सभी टीमों के द्वारा खरीदे गए विकेटकीपर्स 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB)
दिनेश कार्तिक
अनुज रावत
लवनीत सिसोदिया

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR)
शेल्डन जैक्शन
सैम बिलिंग्स
बाबा इंद्रजीत

पंजाब किंग्स (PBKS)
प्रभसिमरन सिंह
जॉनी बेयरस्टो
जितेश शर्मा 

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)
महेंद्र सिंह धोनी
अंबति रायडू
एन जगदीसन

दिल्ली कैपिटल्स (DC)
ऋषभ पंत 
टिम शिफर्ट
केएस भरत

राजस्थान रॉयल्स (RR)
संजू सैमसन
जोस बटलर
ध्रुव जुरेल 

मुंबई इंडियंस (MI)
ईशान किशन
आर्यन जुयाल

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)
निकोलस पूरन
ग्लेन फिलिप्स
विष्णु विनोद 

लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG)
केएल राहुल
क्विंटन डिकॉक

गुजरात टाइटंस (GT)
मैथ्यू वेड
ऋद्धिमान साहा 

यह भी पढ़े: 39 साल की क्रिकेटर मिताली राज ने क्यों नहीं की अब तक शादी? ये है उनका पहला प्यार

Trending news