39 साल की क्रिकेटर मिताली राज ने क्यों नहीं की अब तक शादी? ये है उनका पहला प्यार
topStories1hindi1129147

39 साल की क्रिकेटर मिताली राज ने क्यों नहीं की अब तक शादी? ये है उनका पहला प्यार

भारत की फेमस महिला क्रिकेटर मिताली राज को देश और दुनिया में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता हैं. उन्होंने अपनी लाइफ से जुड़े कई राज खोले कि उन्होंने अब तक शादी क्यों नहीं की है. 

39 साल की क्रिकेटर मिताली राज ने क्यों नहीं की अब तक शादी? ये है उनका पहला प्यार

नई दिल्ली: भारतीय महिला टीम की टेस्ट और वनडे क्रिकेट की कप्तान मिताली राज भारत के साथ-साथ ही पूरे दुनिया में काफी फेमस हैं. उनके नाम ढेरों रिकॉर्ड हैं, उन्हें भारतीय 'महिला क्रिकेट का सचिन तेंदुलकर' कहा जाता है. हाल ही में उन्होंने एक बड़ा खुलासा किया है कि उन्होंने अभी तक शादी क्यों नहीं की.

क्रिकेट नहीं ये है पहला प्यार 

भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने अपने खेल से अपना और देश का नाम ऊंचा किया है. लेकिन स्पोर्ट्स उनका पहला प्यार नहीं था. मिताली राज अपने पिता की  जिद पर क्रिकेटर बनी थीं. उन्हें डांस करना अच्छा लगा था. बचपन से ही वो डांसर बनना चाहती थी. वह भरतनाट्यम की ट्रेनिंग भी ले चुकी हैं. मिताली के भाई और पापा भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं. मिताली राज को बचपन से डांस देखना और करना बहुत ही पसंद था. डांस ही उनका पहला प्यार था. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

 

शादी ना करने की बताई वजह 

तीन दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में जन्मीं मिताली राज ने अब तक शादी नहीं की है. इतनी उम्र होने के बावजूद उनके शादी नहीं करने का कारण भी बहुत खास है. 'मिड डे' को दिए एक इंटरव्यू में मिताली ने यह राज खोला था. उन्होंने कहा, 'बहुत वक्त पहले, जब मैं बहुत छोटी थी तब यह विचार मेरे दिमाग में आया था, लेकिन अब जब मैं विवाहित लोगों को देखती हूं तब यह विचार मेरे दिमाग में नहीं आता है. मैं सिंगल रहकर बहुत खुश हूं.' 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mithali Raj (@mithaliraj)

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज 

मिताली राज ने 1999 में आयरलैंड के खिलाफ मैच से इंटरनेशनल डेब्यू किया था. तब से उनका बल्ला रन उगल रहा है. वह पहली महिला खिलाड़ी हैं जिन्होंने वनडे  क्रिकेट में 7000 से ज्यादा रन बनाए हैं. उनके नाम वनडे क्रिकेट में 7 शतक दर्ज हैं. वहीं टी20 क्रिकेट में 2364 रन बनाए हैं. वह बहुत ही क्लासिक बल्लेबाज हैं. उनकी बैटिंग देखकर बड़े से बड़े बल्लेबाज दांतों तले उंगलियां दबा लेते हैं. वह जब क्रीज पर होती हैं, तो भारतीय टीम की जीत पक्की होती है. 

Trending news